AJMER
Pic: ANI

    नई दिल्ली. सुबह की बड़ी खबार के अनुसार, नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) की सिर कलम कर उनकी हत्या का ऐलान करने वाले दरगाह थाने के हिस्ट्रीशीटर सलमान चिश्ती (Salman Chisti) को बीते मंगलवार देर रात दरगाह थाना पुलिस ने दरगाह इलाके से ही अपनी गिरफ्त में लिया है। इस बाबत अजमेर पुलिस ने बताया कि, चिश्ती को देर रात गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल उससे पूछताछ जारी है।

    कौन है सलमान चिश्ती 

    इसके साथ ही अब पुलिस, जनता को यह भी बताने की कोशिश कर रही है कि सलमान कोई धर्मगुरु नहीं, बल्कि दरगाह थाने का एक हिस्ट्रीशीटर और आदतन अपराधी है। उसके खिलाफ हत्या, जानलेवा हमला, फायरिंग और मारपीट व धमकी के करीब 15 केस दर्ज हैं। वहीं बीते दिनों पुलिस ने सलमान की आपराधिक प्रवृत्ति के मद्देनजर उसके खिलाफ धारा 110 की कार्रवाई के लिए ADM कोर्ट में एक  फ़ौजदारी का दावा भी पेश किया था, जो अभी भी विचाराधीन है।

    पता चला है कि आरोपी सलमान बीते 7 साल के दौरान 8 बार धारा 110, 107, 116, 151, 108 के तहत ADM कोर्ट से पाबंद कराया जा चुका है। बताया जाता है कि सलमान चिश्ती आदतन नशेड़ी है और उसने आपत्तिजनक पोस्ट नशे की हालत में ही बनाकर वायरल की है। हालांकि इन सबके पीछे कौन लोग है? इस बारे में पुलिस फिलहाल जांच और उससे पूछताछ कर रही है।

    मां ने भी की शिकायत 

    वहीं सलमान चिश्ती को उसकी मां की ही शिकायत पर बीते दिनों दरगाह थाना पुलिस ने शांतिभंग के आरोप में उसे गिरफ्तार भी किया था। दरअसल सलमान पर अपनी मां को ही डरा-धमकाकर मकान से बेदखल करने की कोशिश का आरोप लगा है।

    पता हो किदरगाह थाने के हिस्ट्रीशीटर सलमान चिश्ती ने नूपुर शर्मा की सिर कलम कर उनकी हत्या का ऐलान किया था, इतना ही नहीं, मामले पर चिश्ती का वीडियो भी काफी तेजी से वायरल हो रहा था। ऐसा बताया जा रहा था कि, सलमान चिश्ती ने खुद बाकायदा एक वीडियो शूट कर उसे वायरल किया है।

    उक्त वीडियो ठीक उसी तरह का था जैसा उदयपुर में मोहम्मद रियाज और गौस मोहम्मद ने बनाया था। इस लगभग 2 मिनट 50 सेकेंड के वायरल हुए इस वीडियो में अपनी धार्मिक भावनाओं का हवाला देत हुए सलमान चिश्ती नूपुर शर्मा को दिल खोलकर धमकी दे रहा था। लेकिन फिलहाल अब वह पुलिस की गिरफ्त में है।