rajasthan
Pic: Twiter

    नई दिल्ली.  राजस्थान (Rajasthan) से आ रही एक बड़ी खबर के अनुसार यहाँ के हनुमानगढ़ जिले के नोहर में विश्व हिंदू परिषद (VHP) के नेता सतवीर सहारण पर कुछ युवकों ने लोहे की रॉड से ताबड़तोड़ हमला कर दिया। इससे वह गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं । उन्हें सघन इलाज के लिए बीकानेर रेफर कर दिया गया है। इस घटना के बाद गुस्साए लोगों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया। तनाव के चलते नोहर में फिलहाल इंटरनेट बंद कर दिया गया है। वहीं मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कि गई है।

    मिली खबर के अनुसार यह झड़प छेड़छाड़ के मामले का विरोध करने से शुरू हुई थी। दरअसल नोहर में एक महिला और एक व्यक्ति ने VHP नेता सतवीर सहारण से मंदिर के सामने बैठे कुछ युवकों की शिकायत की थी, युवक अक्सर महिला के साथ छेड़छाड़ किया करते थे। इस मामले की जानकारी मिलने के बाद सतवीर युवकों के पास पूछताछ करने पहुंचा, जिसके बाद युवकों ने उससे मौके पर ही झगड़ा शुरू कर दिया। इस भयंकर और खुनी झड़प के दौरान युवकों ने लोहे की रॉड से सतवीर के सिर में वार किया, जिससे वह मौके पर गंभीर रूप से घायल हो गया।

    इधर इस घटना के बाद बजरंग दल विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने नोहर रावतसर मार्ग पर जाम लगा दिया है।  वहीं आक्रोशित लोगों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है।  वहीं प्रशासन भी मौके पर मुस्तैद है।  साथ ही हनुमानगढ़ से जिला कलेक्टर और एसपी खुद मौके पर पहुंचे और स्थिति को संभाला। 

    खबर लिखे जाने तक इस मामले में हमलावर पक्ष के अब तक 6 लोग गिरफ्तार हुए हैं।  साथ ही दूसरे पक्ष के 27 लोग भी हिरासत में हैं, जिन्होंने कल हमले के विरोध में यहाँ रास्ता जाम किया था।पुलिस कि विवेचना जारी है।