Assembly session from today, Pilot will sit next to Gehlot, not next to him

    Loading

    नई दिल्ली: राजस्थान में कैबिनेट फेरबदल (Rajasthan Cabinet Reshuffle) जल्द होने जा रहा है। बताना चाहते हैं कि सीएम अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot) की अगुवाई वाली सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार एक नेता, एक पद के फॉर्मूले पर होने जा रहा है। कैबिनेट विस्तार में सचिन पायलट (Sachin Pilot) खेमें के पांच-छह विधायकों को मंत्री बनाया जा सकता है। 

    ज्ञात हो कि राजस्थान में मंत्रिमंडल का विस्तार 15 से 20 नवंबर के बीच हो सकता है। सूबे में कैबिनेट विस्तार की मांग लगातार हो रही है। एक नेता, एक पद के फॉर्मूले की नीति के तहत मंत्रिमंडल में विस्तार होने की खबर है। इससे पहले सीएम अशोक गहलोत ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी सहित केसी वेणुगोपाल के साथ बैठक कर चर्चा की थी। 

    वहीं इस बैठक में राजस्थान के सियासी हालात, मंत्रिमंडल विस्तार और राज्य में 2023 के विधानसभा चुनाव पर रणनीति बनी है। मंत्रिमंडल विस्तार में सचिन पायलट खेमें के पांच से छह विधायकों को मंत्री बनाने की खबर सामने आ रही है। इससे पहले पायलट ने संगठन महासचिव केसी वेणु गोपाल से मुलाकात कर अपनी बात रखी है। पायलट की मांग पर आलाकमान तैयार है और उसी हिसाब से मंत्रिमंडल विस्तार किया जाएगा।