Rajasthan Factory On Fire : Massive fire broke out in a chemical factory in Kota, Rajasthan, efforts are on to control it
Photo:ANI

    नई दिल्ली: राजस्थान (Rajasthan) के कोटा (Kota) जिले में सिटी मॉल के पास एक केमिकल फैक्ट्री (Chemical Factory On Fire) में भीषण आग लग गई। इस आग पर काबू पाने के लिए दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर पहुंची, आग को बुझाने की कोशिश जारी है। फिलहाल इस घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं है। 

    राजस्थान के कोटा शहर के इंद्रप्रस्थ इलाके में रसायन बनाने वाली एक फैक्टरी में शुक्रवार को सुबह भीषण आग लग गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक, फैक्टरी में आग लगने की घटना में किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है, क्योंकि हादसे के समय वहां कोई मौजूद नहीं था।

    विज्ञान नगर पुलिस थाने के उप निरीक्षक अब्दुल राशिद ने बताया कि आग सुबह करीब सात बजे लगी और दमकल की 16 गाड़ियां मौके पर आग बुझाने के काम में जुटी हुई हैं। उन्होंने कहा कि आग लगने का कारण संभवत: शॉर्ट सर्किट है। कोटा नगर निगम के सहायक अग्निशमन अधिकारी देवेंद्र गौतम ने कहा कि दमकल कर्मी आग पर काबू पाने और फैक्टरी में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन अब तक आग पर केवल 30 प्रतिशत काबू ही पाया जा सका है। 

    बताया जा रहा है कि, केमिकल फैक्ट्री में लगी आग अगर समय रहते काबू में नहीं आती तो काफी आर्थिक नुक्सान हो सकता है। इस भीषण आग के बेकाबू होने से प्रशासन को आग बुझाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। फैक्ट्री में मौजूद केमिकल बुरी तरह से जल रहा है। आसपास के इलाकों में भी काले धुंए को उठते हुए देखा जा सकता है।