सचिन पायलट (Photo Credits-ANI Twitter)
सचिन पायलट (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: राजस्थान में कैबिनेट फेरबदल (Rajasthan Cabinet Reshuffle) की चर्चा जोरों पर है। इसके साथ ही सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने दिल्ली पहुंचकर आज सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से मुलाकात की। पायलट से पहले राज्य के सीएम अशोक गहलोत (CM Ashok Gehlot) ने सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। कैबिनेट में फेरबदल से पहले सचिन पायलट ने मीडिया से बातचीत में एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सूबे में कांग्रेस फिर सरकार बनाएगी। 

    बता दें कि सचिन पायलट ने कहा कि राजस्थान में 2023 में चुनाव है और आम चुनाव 2024 में है तो राज्य में कांग्रेस का फिर से आना अनिवार्य है। केंद्र सरकार ने ठान लिया है कि जनता उनकी जेब में है और वोट उनके पास है। देश में BJP के खिलाफ माहौल है और मुझे लगता है कांग्रेस ही अब विकल्प है।

    सचिन पायलट का बयान-

    गौर हो कि सचिन पायलट और अशोक गहलोत के दिल्ली दौरे और आलाकमान से मुलाकात के साथ ही कैबिनेट विस्तार की अटकलें तेज है। राजस्थान के मौजूदा गहलोत सरकार में अभी 9 जगह खाली है। राज्य में कुल 30 मंत्री बन सकते हैं। सीएम अशोक गहलोत सहित 21 मंत्री अभी हैं। माना जा रहा है कि तीन पुराने चेहरों की छुट्टी होगी और 12 नए लोगों को मंत्रीमंडल में जगह दी जाएगी।