gahlot

    जयपुर. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gahlot), अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के महासचिव और प्रभारी अजय माकन (Ajay Makan), पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट शुक्रवार को वल्लभनगर (उदयपुर) में जनसभा को संबोधित करने के लिये हेलीकॉप्टर से रवाना हुए।

    मुख्यमंत्री गहलोत ने एक ट्वीट में जयपुर से वल्लभनगर रवाना होने से पूर्व हेलीकॉप्टर में बैठे चारों नेताओं की फोटो साझा की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि एआईसीसी महासचिव व राजस्थान प्रभारी माकन, पीसीसी अध्यक्ष डोटासरा एवं पायलट के साथ जयपुर से वल्लभनगर (उदयपुर) के लिए रवाना हुए हैं।

    वल्लभनगर एवं धरियावद (प्रतापगढ़) उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में सभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है। विधानसभा उपचुनाव के लिये वल्लभनगर (उदयपुर) और धारियावाद (प्रतापगढ) से कांग्रेस के उम्मीदवार शुक्रवार को चारों कांग्रेस नेताओं की मौजदूगी में अपना-अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। इसके बाद कांग्रेस नेता दोनों जगहों पर जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

    पायलट ने एक पुस्तक विमोचन कार्यक्रम के दौरान बृहस्पतिवार को कहा था, ‘‘मैं अगले 50 साल कहीं नहीं जा रहा। राजस्थान में ही रहूंगा और इन 50 वर्षों में वो सारे काम करेंगे जो करने चाहिए।” पायलट के इस बयान को मुख्यमंत्री द्वारा दो अक्टूबर को दिये उस बयान से जोड़कर देखा जा रहा है जिसमें गहलोत ने अपने स्वास्थ्य को लेकर कहा था कि पंद्रह बीस साल उन्हें कुछ नहीं हो रहा।