rajnath-singh-at-nitin-gadkari-home-in-upnayan-sanskar-program-of-his-grandson-ninad-at-nagpur

    Loading

    मुंबई: हाल ही में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) के पोते निनाद (Ninad) का उपनयन संस्कार (Upnayan Sanskar) संपन्न हुआ। इस खास मौके पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) भी नितिन गडकरी के घर पहुंचे थे। इस कार्यक्रम के दौरान कुछ ऐसा हुआ, जिसे देख सब लोग हैरान रह गए। इस कार्यक्रम में गडकरी के पोते ने निनाद ने राजनाथ सिंह के सामने साष्टांग दंडवत किया। जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। 

    नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) के आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट पर उपनयन संस्कार कार्यक्रम की तस्वीरें शेयर की गई है। जिनमें नज़र आ रहा हैं कि, गडकरी के पोते निनाद, राजनाथ सिंह के सामने साष्टांग दंडवत कर रहे हैं। वहीं, वहीं राजनाथ सिंह भी उन्हें आशीर्वाद दे रहे हैं। अब सोशल मीडिया पर इन तस्वीरों पर जमकर कमेंट्स किए जा रहे है। कई लोगों ने कहा कि इसे कहते हैं असली संस्कार। वहीं कुछ लोगों ने यह भी लिखा है कि, ‘धन और वैभव के नशे में चूर होकर नेताओं के बिगड़ैल बच्चों को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के पौत्र निनाद से संस्कार की सीख लेनी चाहिए।’

    एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, हिंदू ब्राह्मण का यही संस्कार हमें और हिंदुओं से अलग पहचान बनता है। वहीं, अन्य एक यूजर ने लिखा, ‘चि. निनाद के उपनयन संस्कार के पावन अवसर पर निनाद को हार्दिक बधाई एवं बहुत-बहुत शुभकामनाएं’।

    बता दें कि, महाराष्ट्र के नागपुर में रविवार को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के घर पर उनके  पोते निनाद के उपनयन संस्कार समारोह आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह शामिल हुए थे। गडकरी के घर जाने से पहले राजनाथ सिंह ने हवाई अड्डे पर कुछ रक्षा अधिकारियों से मुलाकात की।