कपिल सिब्बल (Photo Credits-ANI Twitter)
कपिल सिब्बल (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) से राज्यसभा (Rajya Sabha Election 2022) के लिए सीनियर वकील कपिल सिब्बल (Kapil Sibal) ने नामांकन दाखिल कर दिया है। हालांकि दो सीटों के लिए नामों का ऐलान नही हुआ है। लेकिन खबरें हैं कि अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की पत्नी डिंपल यादव को राज्यसभा भेजा जा सकता है। साथ ही जावेद अली खान के भी नाम की चर्चा है। 

    ज्ञात हो कि कपिल सिब्बल ने लखनऊ में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की मौजूदगी में राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल किया। इस दौरान सिब्बल ने कहा कि मैंने 16 मई को कांग्रेस पार्टी से त्याग पत्र दे दिया है और मैं समझता हूं कि जब एक निर्दलीय की आवाज उठेगी तो लोगों को ऐसा लगेगा कि वे किसी पार्टी से नहीं जुड़े हुए हैं। हम विपक्ष में रहकर गठबंधन बनाना चाहते हैं ताकि हम मोदी सरकार का विरोध करें। उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि 2024 में ऐसा माहौल बने कि मोदी सरकार की जो खामियां हैं, उसे जनता तक पहुंचाया जा सकें। मैं इसका प्रयास करूंगा।

    सिब्बल ने कहा कि मैंने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में राज्यसभा के लिए नामंकन भरा है। मैं अखिलेश यादव का आभारी हूं कि उन्होंने मेरा समर्थन किया। मैं आजम खान के प्रति भी आभार प्रकट करता हूं।

    दूसरी तरफ अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी की तरफ़ से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल को राज्यसभा की सदस्यता के लिए नामंकन किया गया। वे समाजवादी पार्टी के समर्थन से राज्यसभा जा रहे हैं। पहला नामंकन हुआ है। राज्यसभा के लिए दो अन्य लोगों के नाम बहुत जल्द घोषित हो जाएंगे।