Rajya Sabha Election opposition MLAs voted in favor of BJP, Uttar Pradesh
समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव

Loading

लखनऊ: राज्यसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश की 10 सीटों के लिए मतदान मंगलवार को जारी है। बीजेपी के आठ और सपा के तीन प्रत्याशियों के बीच मुकाबला है। बीजेपी ने आठवीं और सपा ने तीसरी सीट जीतने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। राज्यसभा चुनाव के बीच सपा को एक के बाद एक झटके लगे हैं। सूचना है कि सपा के नौ विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है।

सपा के नौ विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की 

राज्यसभा चुनाव में सपा के नौ विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है। इस बीच उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने दावा किया है कि सपा के कुल 14 विधायक हमें वोट करेंगे। हमने सपा खेमे को निराशा दे दी है। सपा पीडीए का नहीं सिर्फ अपने परिवार का ही ध्यान रखती है। उन्होंने कहा कि राज्यसभा में आठ प्रत्याशी जीतेंगे जबकि लोकसभा में प्रदेश की सभी 80 सीटों पर जीत हासिल करेंगे।

बीजेपी जीत के लिए कोई भी हथकंडा अपनाएगी

समाजवादी पार्टी में जारी उठापटक पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सरकार के खिलाफ खड़े होने में साहस चाहिए होता है। दबाव हर किसी पर बनाया जाता है। अखिलेश यादव ने कहा कि ये कौन नहीं जानता कि बीजेपी जीतने के लिए कोई भी हथकंडा अपनाएगी, जिस बीजेपी ने चंडीगढ़ में बेईमानी की हो, जिस तरह से वोट खराब किए गए। उस समय सीसीटीवी ना होता तो बीजेपी को इस तरह से कोई बदनाम होते नहीं देख पाता। 

हो सकता है हमारे विधायकों को धमकाया गया हो

सपा प्रमुख ने कहा कि जहां तक यूपी का सवाल है तो राज्यसभा चुनाव में बीजेपी ने वोट लेने के लिए सब कुछ किया। जो लोग गए हैं उन लोगों में सरकार के खिलाफ खड़े होने का साहस नहीं रहा होगा। उन पर कार्रवाई होगी। बहुत कम लोगों के पास हिम्मत होती है कि वो सरकार के सामने खड़े हों। अखिलेश यादव ने कहा कि मैं किसी की अंतरात्मा के बारे में नहीं जानता हूं। जो भोज में नहीं आए, कोई बात नहीं। जो लोग चले गए, उनको हो सकता है, धमकाया गया हो। कुछ फायदा देने की बात कही गई होगी। पैकेज के बारे में भी सुन रहे हैं।

राज्यसभा चुनाव से पहले सपा भोज यानी डिनर पर नहीं पहुंचे थे ये विधायक:- 

1. राकेश पाण्डेय

2. अभय सिंह 

3. राकेश सिंह

4. मनोज पाण्डेय

5. विनोद चतुर्वेदी 

6. महाराजी देवी

7. पूजा पाल

8. पल्लवी पटेल

इन सपा विधायकों ने BJP प्रत्याशी को दी वोट 

समाजवादी पार्टी के विधायक राकेश पांडेय, राकेश प्रताप सिंह, अभय सिंह, विनोद चतुर्वेदी, मनोज पांडेय, महाराजी देवी, पूजा पाल और आशुतोष मौर्य ने बीजेपी प्रत्याशी को वोट किया है। इसके अलावा जानकारी के मुताबिक प्रयागराज से हंडिया के विधायक हाकिम लाल बिंद भी बीजेपी प्रत्याशी को वोट दिए हैं। हालांकि उन्होंने एक वीडियो जारी करके इस बात का खंडन किया है। उन्होंने कहा मैं सपा विधायक हूं। सपा प्रत्याशी को ही वोट दूंगा।