BJP Won Rajyasabha Elections in Karnataka

    Loading

    नई दिल्ली. राज्यसभा चुनाव (Rajya Sabha Elections 2022) के मद्देनजर कर्नाटक (Karnataka) में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपना परचम कायम किया है। यहां वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Niramala Sitharaman), अभिनेता से नेता बने जग्गेश (Actor-politician Jaggesh) और एमएलसी लहर सिंह सिरोया (MLC Lehar Singh Siroya) को जीत हासिल हुई। जबकि, कांग्रेस (Congress) की ओर से पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश (Jairam Ramesh) जीते हैं।

    भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सीटी रवि ने कहा, “कर्नाटक से राज्यसभा चुनाव के लिए भाजपा की उम्मीदवार- वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, अभिनेता- राजनेता जग्गेश और MLC लहर सिंह सिरोया जीते हैं। उन्हें आवंटित लोगों से ज्यादा वोट मिले, अन्य पार्टी के लोगों ने हमारी मदद की है।”

    चुनाव आयोग द्वारा जारी परिणाम के मुताबिक कांग्रेस उम्मीदवार जयराम रमेश को 46 वोट मिले हैं। जबकि भाजपा उम्मीदवार निर्मला सीतारमण को 46, जग्गेश को 44 और लहर सिंह सिरोया को 33 वोट मिले हैं।

    राज्यसभा सीट पर जीत हासिल करने के बाद जयराम रमेश मीडिया से रूबरू हुए। उन्होंने कहा, “यह मेरी नहीं, कांग्रेस टीम की जीत है। पूरी कांग्रेस पार्टी, कर्नाटक पार्टी प्रमुख डीके शिवकुमार, सिद्धरमैया और सभी विधायकों ने मतदान किया। कोई भी अवैध वोट नहीं डाला गया। यह हकीकत में टीमवर्क की जीत है।” 

    उन्होंने कहा, “मेरे युवा सहयोगी मंसूर अली खान अपनी लड़ाई की भावना के लिए पूरा श्रेय के पात्र हैं। उन्होंने जद (एस) और भाजपा के बीच की कड़ी का पर्दाफाश किया है। जद (एस) भाजपा की बी टीम है और मंसूर अली खान ने आज साबित कर दिया है।”

    वहीं, निर्मला सीतारमण ने कहा, “मैं उस आशीर्वाद का शुक्रिया अदा करता हूं जो बीएस येदियुरप्पा (पूर्व सीएम) ने हमेशा मुझे दिया है। मैं हर विधायक और उनके माध्यम से कर्नाटक के लोगों को उनकी सेवा करने का दूसरा मौका देने के लिए धन्यवाद देती हूं… मैं भाजपा कर्नाटक इकाई और प्रत्येक कार्यकर्ता को धन्यवाद देती हूं।”