tikait-modi
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली. दिन की बड़ी खबर के अनुसार, आज संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर जय जवान, जय किसान महासम्मेलन के अंतर्गत छुर गांव में रविवार को महापंचायत का आयोजन हुआ। वहीं आज भारतीय किसान यूनियन (BKU) के राष्ट्रीय प्रवक्ता ने चौधरी राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) ने यहां कहा कि, किसान और जवानों के लिए अगर बलिदान देना पड़ा तो भी पीछे नहीं हटेंगे। इसके साठी उन्होंने किसानों से आह्वान किया कि जल्द ही देश में बड़ा किसान आन्दोलन शुरू किया जाएगा। 

    इसके साथ ही महापंचायत में वक्ताओं ने मोदी सरकार की नीतियों को किसान विरोधी बताया। सभा में गन्ना भुगतान एवं बिजली का मुद्दा भी गूंजा। जिसमे राकेश टिकैत ने कहा कि,मोदी  सरकार ने अपने घोषणा पत्र में किए वादों को भूल गई है। मुफ्त बिजली का वादा कर के इस वक़्त सबसे महंगी बिजली उत्तर प्रदेश  में दी जा रही है। वहीं केंद्र सरकार ने अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं कि ,टोपी पहने वालों का काम नहोना चाहिए। 

    इसके बाद टिकैत ने कहा कि, अब किसानों एक बार फिर पानी की बौछारें और आंसू गैस के गोलों से एक झटका और लेना होगा। वहीं अपने ट्रैक्टरों को मजबूत कर  सरकार को अपनी ताकत का एहसास कराना होगा। केंद्र सरकार वादों से भाग रही है। अब तो MSP पर भी किसानों की नहीं सुनी जा रही है। किसानों की कमर तोड़ने के लिए ही अग्निवीर योजना भी लाई गई है। टिकैत के अनुसार अब  हर वर्ष 26 जनवरी पर किसान अपने ट्रैक्टर पर तिरंगा लगाकर यात्रा भी निकालेगा।