रणदीप सिंह सुरजेवाला (Photo Credits-ANI Twitter)
रणदीप सिंह सुरजेवाला (Photo Credits-ANI Twitter)

Loading

बेंगलुरु: कांग्रेस ने कर्नाटक (Karnataka) में बहुमत हासिल की है। लेकिन अभी भी सीएम को लेकर पेंच फंसा हुआ है। इसी बीच कांग्रेस नेता और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी (AICC) के कर्नाटक प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला (Randeep Singh Surjewala) एक बयान में कहा है कि जल्द ही सीएम की घोषणा कर दी जाएगी। अब ज्यादा समय नहीं लगेगा। रविवार देर रात उन्होंने कहा कि पार्टी प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) अधिक समय नहीं लेंगे और जल्द ही कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा करेंगे। सुरजेवाला ने कहा कि पार्टी नेतृत्व फैसला लेगा। मैं अपने फैसले को खड़गे साहब के फैसले से नहीं बदल सकता। वह हमारे वरिष्ठ हैं, और जैसा आप सभी उन्हें जानते हैं। वह कर्नाटक की धरती के लाल हैं और मुझे यकीन है कि उन्हें ज्यादा समय नहीं लगेगा। 

कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक की सभी प्रक्रियाएं पूरी कर ली गई हैं। पर्यवेक्षकों ने सभी विधायकों से अलग-अलग मुलाकात कर अपने विचार रखे। अब वे अपनी रिपोर्ट कांग्रेस नेतृत्व को सौंपेंगे और उसके बाद हम कांग्रेस विधायक दल के अगले नेता की घोषणा करेंगे। कांग्रेस विधायक दल की बैठक की सभी प्रक्रियाएं पूरी हो चुकी है। प्रेक्षकों ने सभी विधायकों से अलग से मुलाकात कर अपने विचार दर्ज किए हैं। अब वे कांग्रेस नेतृत्व को अपनी रिपोर्ट देंगे और उसके बाद हम कांग्रेस विधायक दल के अगले नेता की घोषणा करेंगे।  

कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के फैसले के बाद शपथ ग्रहण समारोह की योजना के बारे में पूछे गए एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि जब हम अपनी पहली पांच गारंटियों को लागू करेंगे, तो जीतने वाली पार्टी पहली कैबिनेट में होगी। यह बैठक कांग्रेस विधायक दल (CLP) द्वारा सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित करने के बाद बुलाई गई थी, जिसमें पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को विधायक दल का नेता चुनने का अधिकार दिया गया, जो कर्नाटक का अगला मुख्यमंत्री बनेगा।