Rani Kamalavati is ready, Prime Minister Narendra Modi will inaugurate tomorrow

    नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 नवंबर को मध्य प्रदेश के अपने दौरे के दौरान पुनर्विकसित रानी कमलापति रेलवे स्टेशन का उद्घाटन करेंगे। एक आधिकारिक बयान में रविवार को यह जानकारी दी गई। रेल मंत्रालय ने कहा कि प्रधानमंत्री मध्य प्रदेश में रेलवे की कई पहल को राष्ट्र को समर्पित करेंगे।

    इनमें आमान परिवर्तन और विद्युतीकृत उज्जैन-फतेहाबाद चंद्रावतीगंज बड़ी लाइन खंड, भोपाल-बरखेड़ा खंड में तीसरी रेललाइन, रेललाइन परिवर्तन और विद्युतीकृत मथेला-निमाड़ खीरी बड़ी लाइन खंड और विद्युतीकृत गुना-ग्वालियर खंड शामिल हैं। प्रधानमंत्री मोदी उज्जैन-इंदौर और इंदौर-उज्जैन के बीच दो नई मेमू ट्रेनों को भी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।

    प्रधानमंत्री मोदी ने शासन को और बेहतर बनाने के लिये पूरी मंत्रिपरिषद को काम सौंपा

    गोंड साम्राज्य की बहादुर और निडर रानी कमलापति के सम्मान में पुनर्विकसित मध्य प्रदेश के पहले विश्वस्तरीय रेलवे स्टेशन को रानी कमलापति रेलवे स्टेशन का नाम दिया गया है। सार्वजनिक निजी भागीदारी (पीपीपी) के तहत पुनर्विकसित स्टेशन को आधुनिक विश्व स्तरीय सुविधाओं के साथ पर्यावरण-अनुकूल इमारत के रूप में डिजाइन किया गया है और इसमें दिव्यांगजनों के लिए आवागमन में सहूलियत को भी ध्यान में रखा गया है। स्टेशन को परिवहन के विभिन्न साधनों के एकीकृत हब के रूप में भी विकसित किया गया है।