cold
Representative Pic

    Loading

    जयपुर : राजस्थान (Rajasthan) के अधिकतर शहरों में दिन और रात के तापमान में वृद्धि होने के साथ लोगों को सर्दी से राहत मिली है। इसके साथ ही उत्तर की ओर से आने वाली हवाओं के थमने से राज्य में शीतलहर का असर भी खत्म हो गया है। मौसम विभाग ने यह जानकारी दी।  

    मौसम विभाग के प्रवक्ता के अनुसार जैसलमेर, बीकानेर, जयपुर, अजमेर सहित अन्य शहरों में रात का तापमान 10 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। वहीं राज्य के अधिकतर स्थानों पर दिन का तापमान 22.5 डिग्री सेल्सियस से लेकर 29.9 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया। 

    उन्होंने बताया कि राज्य में आगामी दिनों में मौसम साफ रहने के साथ तेज धूप निकलने और तापमान में वृद्धि होने की संभावना जताई गई है। मौसम विभाग के अनुसार राजधानी जयपुर में बृहस्पतिवार रात का तापमान 10.1 डिग्री सेल्सियस और दिन का तापमान 26.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

    जयपुर, बीकानेर, जैसलमेर, जोधपुर सहित राज्य के कई स्थानों में सर्दी से लोगों को राहत मिली है, वहीं चूरू, फतेहपुर, करौली में अब भी रात में ठंड का असर जारी है।  उन्होंने बताया कि शुक्रवार को चूरू में न्यूनतम तापमान 4.1 डिग्री सेल्सियस, करौली में 4.5 डिग्री सेल्सियस, फतेहपुर में 3 डिग्री सेल्सियस और बारां में 5.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। (एजेंसी)