नहीं थम रही मजहबी घृणा; उदयपुर के बाद महाराष्ट्र सहित कई जगहों में हुई निर्मम हत्याएं, कहीं दी जा रही जान लेने की धमकियां

    Loading

    नई दिल्ली: पूर्व भाजपा प्रवक्ता नूपुर शर्मा (Nupur Sharma) के पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ दिए गए बयान से पुरे देश में सनसनी मच गई, इस बयान के समर्थन में राजस्थान के उदयपुर में टेलरिंग की दुकान चलाने वाले कन्हैया लाल के बेटे ने पोस्ट किया था, जिसके विरोध में कुछ मुस्लिम युवाओं  कन्हैया लाल को गला काटकर जान से मार दिया, अब यह उदयपुर हत्याकांड मामला पुरे देश में चर्चा का विषय बन गया है लेकिन हम आपको बता दें कि ये पहली घटना नहीं है, बल्कि इससे पहले भी मजहबी बर्बरता को लेकर ऐसी घटनाएं हुई है, जहां लोगों की हत्या कर दी गई है। 

    उदयपुर में कन्हैया लाल का मर्डर 

    हम सब जानते है नूपुर शर्मा की पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी को लेकर देश में अब भी विवाद जारी है। जैसा की हमने आपको बताया कुछ दिनों पहले मजहबी विवाद को लेकर राजस्थान के उदयपुर में टेलर कन्हैया लाल की हत्या (Kanhaiya Lal Murder)  कर दी गई। बता दें कि मामला भी उसी टिप्पणी से जुड़ा है। दरअसल उदयपुर में टेलरिंग की दुकान चलाने वाले कन्हैया लाल ने नूपुर शर्मा के बयान का समर्थन किया था, जिसे लेकर उन्हें जान से मारने की धमकियां भी मिलने लगी थी,जिसकी वजह से मुस्लिम शख्स ने उसकी बर्बर तरीके से हत्या कर दी। 

    महाराष्ट्र: अमरावती में उमेश कोल्हे की हत्या 

    उदयपुर हत्याकांड तो राष्ट्रीय स्तर पर चर्चा का विषय बन गया लेकिन आपको बता दें कि उदयपुर में कन्हैया लाला के हत्या के पहले महाराष्ट्र के अमरावती में एक शख्स की इसी मामले में हत्या हुई है। जी हां आपको बता दें कि पैगंबर मोहम्मद  मामले में कन्हैया से एक हफ्ते पहले उमेश कोहली की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी, दरअसल उन्होंने ‘आई सपोर्ट नूपुर शर्मा’ भी पोस्ट किया था। हुआ ये कि गलती से उसने अपने मुस्लिम मित्रों और ग्राहकों के करीबी समूह को संदेश भेज दिया। अब उमेश कोल्हे के हत्या के आरोप में मुदासिर, शाहरुख, अब्दुल, शोएब और आतिब को अब गिरफ्तार कर लिया गया है। 

    हरियाणा: विकास भारद्वाज पर चाकू से वार 

    आपको बता दें कि राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल के  हत्या के बाद हरियाणा के पलवल में भी कुछ ऐसी घटना सामने आई जहां कार से जा रहे विकास भारद्वाज (विक्की) पर मुस्लिम समुदाय के युवक अंजुम ने अपने साथियों के साथ मिलकर चाकू से हमला कर दिया। आपको बता दें कि फ़िलहाल विकास भारद्वाज (विक्की) ICU में भर्ती है। बता दें कि विक्की भारद्वाज का हत्यारे मुस्लिम युवकों के साथ किसी भी तरह का झगडा नहीं हुआ था। दरअसल रात को विक्की अपनी कार से जा रहा था तभी शेखपुरा मोहल्ला निवासी अंजुम और 5-6 अन्य युवक बैठे थे रास्ते में बैठे थे, मुस्लिम समुदाय के इन लोगों ने उसकी कार को रोक लिया और बिना किसी कारण के उसके साथ मारपीट शुरू कर दी। इसके बाद चाकू से पीठ और कमर पर कई वार किये। 

    छत्तीसग़ढ: शख्स को जान से मारने की धमकी 

    जहां उदयपुर हत्याकांड की वजह से हमारे देश में सनसनी मची हुई है वही देश के अलग-अलग जगह पर लोगों को जान से मारने की धमकी दी जा रही है। दरअसल जान से मारने की धमकी को लेकर एक युवक ने छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले मामला दर्ज किया है। दुर्ग में रह रहे इस युवक ने भारतीय जनता पार्टी की निलंबित प्रवक्ता नुपुर शर्मा के पक्ष में इंस्टाग्राम पर पोस्ट करने के कारण जान से मारने की धमकी मिलने का आरोप लगाया है। पुलिस ने इस संबंध में एक महिला समेत दो संदिग्ध लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

    आपको बता दें कि पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। इस बारे में पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के कुम्हारी थाना क्षेत्र के अंतर्गत कैलाश नगर के कुम्हारी नगर निवासी राजा जगत (22) ने शुक्रवार को पुलिस में शिकायत की थी कि नुपुर शर्मा के पक्ष में इंस्टाग्राम पर पोस्ट लिखने के कारण उसे जान से मारने की धमकी मिल रही है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।