modi
File Photo

    Loading

    नयी दिल्ली. जहाँ एक तरफ 75वें स्वतंत्रता दिवस से पहले राष्ट्रीय राजधानी समेत देश भर में अब सुरक्षा व्यवस्था कड़ी और चाक चौबंद कर दी गई है।  वहीं अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने 14 अगस्त को ‘विभाजन भयावह स्मृति दिवस’ के रूप में मनाने की अपील की है। 

    क्या कहा  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 

    दरअसल अब से थोड़ी ही देर पहले PM मोदी ने ‘विभाजन भयावह स्मृति दिवस’, के मौके पर लिखा यह दिन हमें सामाजिक विभाजन, असामंजस्य के जहर को दूर करने और एकता, सामाजिक सद्भाव और मानव सशक्तिकरण की भावना को और मजबूत करने की आवश्यकता की याद दिलाता रहना चाहिए।  

    इतना ही नहीं प्रधानमंत्री ने इस मौके पर एक और ट्वीट भी किया।  उन्होंने लिखा बंटवारे के दर्द को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता है।  इसी दिन हमारी लाखों बहनें और भाई बेघर हो गए थे और नासमझ नफरत और हिंसा के कारण कई लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी थी।  अब से हमारे लोगों के संघर्षों और बलिदानों की याद में 14 अगस्त को ‘विभाजन भयावह स्मृति दिवस’ के रूप में मनाया जाएगा। 

    गौरतलब है कि 75वें स्वतंत्रता दिवस के खास मौके (Independence Day 2021) पर राजधानी दिल्ली (Delhi Police) सहित पूरे देश में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं। खासकर दिल्ली पर सबकी नजरें रहती हैं। इस बाबत दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर टॉप लेवल अधिकारियों की हाई लेवल मीटिंग हुई है। जिसमें सुरक्षा सहित कई मसलों पर बातचीत भी  हुई। साथ ही सुरक्षा एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस को एक खास अलर्ट भी जारी किया है।

    हालाँकि दिल्ली पुलिस को जो अलर्ट दिया गया है उसके अनुसार धामिर्क प्रतिष्ठानों पर पैनी नजर रखने की हिदायत दी गई है। जिससे माहौल खराब न हो। इससे पहले आज फुल ड्रेस रिहर्सल समारोह हुआ है। साथ ही ट्रैफिक एडवाइजरी भी दिल्ली पुलिस ने जारी की है।