Republic day 2022 parade to start 30 minutes late than scheduled time

    नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस (Republic Day 2022) के मौके पर दिल्ली (Delhi) सहित पूरे देश में सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किये गए हैं। साथ ही दिल्ली में पुलिस सहित तमाम एजेंसियां अलर्ट मोड़ पर है। 26 जनवरी के मद्देनजर समारोह में आने वाले लोगों के लिए पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गए हैं। 

    ज्ञात हो कि गणतंत्र दिवस के मौके पर समारोह में आने वालों के लिए दिल्ली के हॉटस्पॉट्स पर पैनी नजर रखी जाएगी। जानकारी के अनुसार दिल्ली पुलिस ने एक स्पेशल फेशियल रिकॉग्निशन सिस्टम निगरानी के लिए बनाया हुआ है। सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने सीसीटीवी नियंत्रण कक्ष भी बनाया है जहां से सभी जगहों पर पैनी नजर रहेगी। 

    वहीं राजधानी दिल्ली में परेड देखने के लिए जो लोग आ रहे हैं उनके लिए छह एंट्री पॉइंट और 16 ब्रिज पर 30 फेशियल रिकॉग्निशन सिस्टम का इंतजाम किया गया है। जिससे जो भी यहां आएगा उसका चेहरा सिस्टम में दिखाई पड़ेगा। इस दौरान अगर कोई शख्स संदिग्ध है तो उसका चेहरा सिस्टम पर लाल रंग में दिखाई देगा। 

    दूसरी तरफ राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मद्देनजर 27 हजार से अधिक जवानों को तैनात किया गया है। पिछले 15 दिनों के दौरान शहर के कुछ हिस्सों में अलग-अलग एक्जिट प्वाइंट्स पर पर वाहनों की तलाशी ली जा रही है। साथ ही नाकेबंदी तेज की गई है।