Republic Day 2022 delhi-police-put-up-posters-of-suspected-terrorists-near-connaught-place-hanuman-temple

दिल्ली बॉर्डर पर भी परिचय पत्र दिखाना अनिवार्य कर दिया है।

    नई दिल्ली, गणतंत्र दिवस (Republic Day 2022) को लेकर दिल्ली में सुरक्षा के खास इंतजाम किए गए हैं। हाल ही में गणतंत्र दिवस को लेकर दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने कई दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं। वहीं, इस बार बिना टिकट या इनविटेशन कार्ड के गणतंत्र दिवस समारोह में आने की अनुमति नहीं मिलेगी। दिल्ली बॉर्डर पर भी परिचय पत्र दिखाना अनिवार्य कर दिया है। 

    दिल्‍ली पुलिस (Delhi Police) बार्डर के सभी स्थानों पर गहन चैकिंग अभियान के साथ शहर के अलग-अलग इलाकों में पेट्रोलिंग कर रही है। साथ ही संदिग्ध इलाकों पर खास नजर बनाए हुए है। इसी दौरान गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली पुलिस ने कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर के पास संदिग्ध आतंकियों के पोस्टर लगाए है। इस पोस्‍टर में अलकायदा के आतंकियों की तस्वीरें हैं। जिनका दिल्‍ली पुलिस को इंतजार है। दिल्‍ली पुलिस ने पोस्टर में लोगों से अपील की है कि आतंकियों की सूचना देने वाले शख्स को पुलिस उचित इनाम भी देगी।

    गणतंत्र दिवस पर दिल्ली पुलिस के द्वारा सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। बता दें कि दिल्ली पुलिस ने गणतंत्र दिवस से पहले राज्‍य के हॉटस्पॉट्स पर निगरानी रखने के लिए एक स्पेशल फेशियल रिकॉग्निशन सिस्टम (Facial Recognition System) भी स्थापित किया है।