MODI AMIT SHAH
File Pic

    नई दिल्ली: आज देश 73वां गणतंत्र दिवस (Republic Day 2022) मना रहा है।  दिल्ली (Delhi) में समारोह को लेकर सारी तैयारियां पहले ही पूरी हो चुकी थी।  इस बार का गणतंत्र दिवस हर बार की तरह खास है।  इसी कड़ी में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi), गृहमंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah), बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP National President JP Nadda) सहित कई नेताओं ने देशवासियों को बधाई दी।  

    ज्ञात हो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों को बधाई देते हुए कहा कि ‘आप सभी को गणतंत्र दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं. जय हिंद!

    पीएम मोदी का ट्वीट-

    गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर लिखा कि सभी को 73वें गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं। भारतीय गणतंत्र के गौरव, एकता व अखंडता को अक्षुण्ण बनाए रखने के लिए अपना सर्वस्व अर्पण करने वाले सभी जवानों को नमन करता हूँ। आइए आज हम सभी स्वाधीनता के लोकतांत्रिक मूल्यों के प्रति अपनी प्रतिबद्धता सुनिश्चित करने का संकल्प लें। जय हिन्द!

    अमित शाह का ट्वीट-

    राहुल गांधी ने कहा कि 1950 में गणतंत्र दिवस पर हमारे देश ने विश्वास के साथ सही दिशा में पहला क़दम बढ़ाया था। सत्य और समानता के उस पहले क़दम को नमन। गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएँ। जय हिंद!

    राहुल गांधी का ट्वीट-

    लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि 1950 में आज के ही दिन हमारा संविधान लागू हुआ, लोकतंत्र की इतने वर्षों की गौरवशाली यात्रा में संविधान सतत मार्गदर्शक की भूमिका निभाता है। संविधान ने देश में समता, एकता और बंधुत्व की भावनाओं को प्रोत्साहित कर हर क्षेत्र की उन्नति और प्रगति का मार्ग दिया है।

    रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं देशवासियों को 73वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। हमें आज के दिन उन वीर जवानों और शहीदों की शहादत को याद रखना चाहिए जिसकी वजह से हमें देश की आज़ादी मिली। मैं उन सब को श्रद्धांजली अर्पित करता हूं।

    सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज जब देश अपना 73वां गणतंत्र दिवस मना रहा है, हम सब को भारत की उपलब्धि पर गौरव की अनुभूति करनी चाहिए। आज भारत दुनिया की उभरती हुई अर्थव्यवस्था के रूप में दुनिया के सामने एक नई मिसाल प्रस्तुत कर रहा है। आज दुनिया में भारत को कोई भी नज़रअंदाज नहीं कर सकता।

    कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि भारतीय लोकतंत्र के महापर्व 73वें गणतंत्र दिवस पर समस्त देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं।आइए, हम देश की एकता, अखंडता एवं संप्रभुता को बनाए रखने तथा हमारे संविधान मे निहित लोकतांत्रिक परंपराओं व संवैधानिक मूल्यों की रक्षा करते हुए राष्ट्र की प्रगति मे अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।