Resident Doctors adamant on their demands in protest against the delay in NEET-PG counseling, strike continues in Delhi
File Photo: ANI

    Loading

    नई दिल्ली: दिल्ली (Delhi) में नीट-पीजी काउंसिलिंग (NEET PG Counselling) में देरी के विरोध में डॉक्टर्स (Doctors) का प्रदर्शन लगातार जारी है। बुधवार को भी रेजिडेंट डॉक्टर्स (Resident Doctors) की हड़ताल (Resident Doctors Strike) जारी है। इस बीच एएनआई ने बताया कि, सफदरजंग अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टरों ने नीट-पीजी काउंसलिंग में हो रही देरी के खिलाफ हड़ताल जारी रखी है। एक मरीज के रिश्तेदार का कहना है कि, ‘हमें यहां इलाज कराने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन डॉक्टर COVID19 महामारी के दौरान काम करने के बाद जायज मांगें उठा रहे हैं।’

    बता दें कि, इससे पहले मंगलवार को सफदरगंज अस्पताल से डॉक्टर मार्च निकालना चाह रहे थे लेकिन दिल्ली पुलिस ने सभी गेट को बंद कर दिया था। साथ ही उन्हें मार्च निकालने से रोक दिया गया था।

    दरअसल नीट-पीजी काउंसिलिंग में देरी के विरोध में राजधानी के सभी मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट डॉक्टरों को सफदरगंज बुलाया गया था। जहां से सुप्रीम कोर्ट तक मार्च निकलना था। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में भी सुनवाई जारी है। पिछले एक साल से NEET-PG एडमिशन के लिए काउंसिलिंग बंद है। इससे पहले सोमवार को पुलिस के साथ डॉक्टर की झड़प हुई थी। जिसके बाद देर रात तक हंगामा चला था।