rjd-lalu-yadav-kidney-transplant-operation-in-singapore-rohini-acharya-tejashwi-yadav

    Loading

    पटना: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) अध्यक्ष लालू यादव (Lalu Yadav) का सिंगापुर (Singapore) में किडनी ट्रांसप्लांट (Kidney Transplant Operation) का सफल ऑपरेशन हो गया है। वहीं, ऑपरेशन के बड़ा उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया है। लालू यादव के बेटे तेजस्वी ने ट्वीट करते हुए इस बात की जानकारी दी है। मालूम हो कि, लालू की बेटी रोहिणी आचार्य (Rohini Acharya) ने अपने पिता को किडनी डोनेट की है। रोहिणी आचार्य और लालू यादव दोनों स्वस्थ हैं।

    तेजस्वी (Tejashwi Yadav) ने लालू यादव को ऑपरेशन थियेटर से आईसीयू ले जाए जाने का एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, ‘‘पिता जी का गुर्दा प्रतिरोपण ऑपरेशन सफलतापूर्वक होने के बाद उन्हें ऑपरेशन थियेटर से आईसीयू स्थानांतरित किया गया।” तेजस्वी ने कहा, ‘‘गुर्दा दान करने वाली बहन रोहिणी आचार्य और (पार्टी के) राष्ट्रीय अध्यक्ष जी दोनों स्वस्थ हैं। आपकी प्रार्थनाओं और दुआओं के लिए साधुवाद।” 

    लालू प्रसाद यादव किडनी समेत कई बीमारियों से पीड़ित हैं। उन्हें अक्टूबर में डॉक्टर्स ने किडनी ट्रांसप्लांट कराने की सलाह दी थी, जिसके बाद उनकी बेटी ने अपने पिता को अपनी किडनी दान करने की बात कही थी। 

    रोहिणी ने ट्वीट करते हुए कहा था कि, “मेरा मानना है कि यह सिर्फ एक छोटा सा मांस का टुकड़ा है जो मैं अपने पिता को देना चाहती हूं। मैं पापा के लिए कुछ भी कर सकती हूं। आप सभी प्रार्थना करें कि सब कुछ ठीक हो जाए और पापा फिर से आएं और फिर से लोगों की आवाज उठाएं। एक बार फिर शुभकामनाओं के लिए आप सभी का धन्यवाद।”