PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

उत्तराखंड: हरिद्वार (Haridwar)  में हर की पौड़ी पर आयोजित ‘संन्यास दीक्षा महोत्सव’ (Sanyas Diksha Mahotsav) में योग गुरु रामदेव और RSS प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने शिरकत की। पतंजलि में संन्यास दीक्षा का आज अंतिम दिन है। बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी शामिल होंगे।  RSS प्रमुख मोहन भागवत यहां पहुंचे हैं वह भावी संन्यासियों को आशीर्वाद दे रहे हैं। इस बीच घाट के किनारे चल रहे समारोह में कई लोग भी शामिल हुए। मोहन भागवत सहित मौके पर मौजूद हजारों लोगों ने जयकार लगाया। 

कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत बुधवार को ही ऋषिग्राम पहुंच गए थे। वह समारोह में शामिल हो गए हैं। समाचार एजेंसी ANI से मिली जानकारी के अनुसार वह कंडल से सन्यासियों पर जल डाल रहे है। वहीं, आज शाम 4 बजे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह पतंजलि विश्वविद्यालय के नवनिर्मित भवन का उद्घाटन करेंगे। यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के भी महोत्सव में शामिल होने की संभावना है।

स्वामी रामदेव ने कहा कि हम सनातन धर्म के पुराधाओं की शृंखला तैयार कर महर्षि दयानन्द के स्वप्न को साकार करेंगे। उन्होंने कहा कि पतंजलि के माध्यम से स्वास्थ्य एवं शिक्षा का बहुत बड़ा आंदोलन चलाया जा रहा है। शिक्षा के क्षेत्र में भारतीय शिक्षा बोर्ड, पतंजलि गुरुकुलम्, आचार्यकुलम्, पतंजलि विश्वविद्यालय, पतंजलि आयुर्वेद कॉलेज के माध्यम से शिक्षा क्रांति का शंखनाद हो गया है। इस कार्य में पतंजलि के संन्यासियों की भूमिका अहम रहेगी।