Ayodhya

Loading

उत्तर प्रदेश: पूरा हिन्दू धर्म सालों से जिस दिन का बेसब्री से इंतजार कर रहा है, आखिर वह शुभ दिन यानी 22 जनवरी 2024 को आने में अब कुछ ही दिन बचे है। जी हां प्रभु श्री राम (Lord Ram) की अयोध्या (Ayodhya) के भव्य और दिव्य मंदिर में 22 जनवरी को प्राणप्रतिष्ठा होने वाली है। इसकी तैयारियां न केवल हमारे देश में ही शुरू है बल्कि राम लाला के लिए विदेशों से भी सामान आ रहा है। 

 

वही उत्तर प्रदेश यानी भगवान राम की नगरी अयोद्ध्या में लोगों में बड़ा उत्साह दिख रहा है। इस पर्व पर न केवल श्रीराम के भक्त खुश हो रहे है बल्कि इससे कई लोगों के लिए आय के माध्यम भी खुल गए है। जी हां सामने आई जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश इस खास दिन को लेकर बाजार सजा हुआ है। 

इतना ही नहीं बल्कि अयोध्या में इसकी तैयारियां जोरों से शुरू हो गई है। बता दें कि अयोध्या में 22 जनवरी 2024 को ‘प्राण प्रतिष्ठा’ से पहले ‘श्री राम और हनुमान पताका (झंडे)’ की बिक्री में बढ़ोतरी हुई है। बहुत बड़े पैमाने में लोग प्रभु श्रीम राम और भगवान हनुमान जी की प्रतिमा बने हुए झंडे खरीद रह है, ऐसे में कई ऐसे जरूरतमंद लोग होंगे जिन्हे इस खास पर्व पर काम मिल रहा है और पैसे कमा रहे है।