modi-raut
Pic: Twitter

    Loading

    नयी दिल्ली. चुनाव आयोग (Election Commission) और इसके आयुक्त को लेकर आज शिवसेना (Shiv sena) के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि, ‘चुनाव आयोग के हाथ में देश का लोकतंत्र है और ऐसी संस्था अब अगर किसी की गुलाम बनकर काम करे और उनके (सरकार) मनमर्जी की इसमें अगर नियुक्ति हो तो इस देश में लोकतंत्र नहीं बचेगा । ऐसा क्यों है कि कोई भी चुनाव आयुक्त अपना कार्यकाल पूरा नहीं कर पा रहा है?’

    SC ने भी लगायी फटकार 

    गौरतलब है कि, आज मुख्य चुनाव आयुक्त और चुनाव आयुक्तों की नियुक्तियों को लेकर संविधान पीठ में भी सुनवाई शुरू है। इस बाबत केंद्र ने पीठ को चुनाव आयुक्त अरुण गोयल की नियुक्ति की फाइल दी है। जिस पर जस्टिस जोसेफ ने नाराजगी जताते हुए कहा कि 18 तारीख को हम मामले की सुनवाई करते हैं, जिस दिन आप फाइल पेश करते हैं उसी दिन PM मोदी कहते हैं कि मैं उनके नाम की सिफारिश करता हूं। यह जल्दबाजी आखिर क्यों?

    बता दें कि, पूर्व IAS अधिकारी अरुण गोयल को बीते शनिवार को ही चुनाव आयुक्त नियुक्त किया गया है। पता हो कि, गोयल 1985 बैच के पंजाब कैडर के अधिकारी रहे हैं। वह मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार और चुनाव आयुक्त अनूप चंद्र पांडेय के साथ वे भी अब निर्वाचन आयोग का हिस्सा होंगे।