satyapal-malik

    Loading

    नई दिल्ली: मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घमंडी बताते हुए कई आरोप लगाया है। रविवार दो जनवरी को हरियाणा के दादरी में जाट सभा को संबोधित करते  उन्होंने कहा कि, किसान आंदोलन को लेकर पांच मिनट के अंदर प्रधानमंत्री से उनकी बहस हो गई थी।” मलिक का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। 

    वीडियो में मलिक को कहते सुना जा सकता है कि जब वह किसानों के मुद्दे पर प्रधानमंत्री से मिलने गये थे तो वह (मोदी) ‘घमंड में’ थे और पांच मिनट में उनका झगड़ा हो गया। वीडियो में मलिक यह दावा करते हुए भी सुने जा सकते हैं कि मोदी यह बात स्वीकार करने को तैयार नहीं थे कि पिछले साल केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान उनकी वजह से मारे गये। मलिक के अनुसार प्रधानमंत्री ने उनसे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने को कहा।

    हालांकि, कृषि कानूनों के वापसी के ऐलान पर पूछे सवाल पर उन्होंने कहा कि, “प्रधानमंत्री ने उस समय जो कहा उसके अलावा और क्या कह सकते थे।”

    ज्ञात हो कि, कृषि कानूनों को लेकर मलिक लगातार केंद्र सरकार पर सवाल उठाते रहे हैं। अक्टूबर 2021 में मलिक ने कहा था कि अगर सरकार ने किसानों की नहीं सुनी तो दोबारा सत्ता में नहीं आएगी। उन्होंने कहा था, “सरकार का मिजाज थोड़ा आसमान में हो जाता है, उन्हें इनकी तकलीफ दिखाई नहीं देती. अगर किसानों की मांगे नहीं मानी गई तो यह सरकार दोबारा नहीं आएगी।”