File photo
File photo

    नई दिल्ली: देश का पसंदीदा सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) अपने ग्राहकों का खासा ख्याल रखता है। बैंक समय-समय पर अपनी सर्विस (SBI service) को और भी बेहतर बनाने के लिए मेंनटेंस करता रहता है। ऐसे में एक बार फिर SBI को मेंनटेंस की ज़रूरत पड़ गई। हालांकि, इससे बैंकिंग सेवाएं प्रभावित भी होती हैं। जिससे ग्राहक एसबीआई की डिजिटल बैंकिंग (SBI Digital Banking) सेवाओं का उपयोग नहीं कर सकते। 

    स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने ट्वीट के द्वारा अपने ग्राहकों को इसकी जानकारी भी दे दी है। बता दें कि यह मेटीनेंस का काम 15 सितंबर को (120 मिनट) को 00।00 बजे से 02।00 बजे के बीच किया जाएगा। जिसका मतलब है कि इस बीच इंटरनेट बैंकिंग एप्लिकेशन बंद रहेगी।

    बता दें कि इससे पहले, एसबीआई ने पिछले महीने भी मेंटनेंस ब्रेक लिया था। उस समय भी बैंक की सेवाओं को अस्थायी रूप से बंद कर दिया था। 16 जुलाई और 17 जुलाई को कुछ घंटों के लिए बैंक की डिजिटल सेवाएं बंद रही थीं। एसबीआई ने चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के लिए स्टैंडअलोन शुद्ध लाभ में 55 प्रतिशत की वृद्धि के साथ 6,504 करोड़ रुपए की वृद्धि दर्ज की, जो बैड लोन में गिरावट से मदद मिली। ऋणदाता ने 2020-21 की अप्रैल-जून तिमाही में 4,189.34 करोड़ रुपए का शुद्ध लाभ दर्ज किया था।