PHOTO-ANI
PHOTO-ANI

Loading

पटना: नौकरी के बदले जमीन मामले (land-for-job case) में लालू यादव, राबड़ी देवी, मीसा भारती को जमानत मिलने के बाद बिहार में जश्न का माहौल है। उनके समर्थक मिठाई बांट रहे हैं। इसी बीच राजद विधायक द्वारा बीजेपी विधायकों को मिठाई देने की पेशकश के बाद राजद और बीजेपी विधायकों ने राज्य विधानसभा में हाथापाई की। बीजेपी विधायक सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे जबकि राजद विधायक मिठाई बांट रहे थे। ऐसे में दोनों पक्ष में हाथापाई की नौबत आ गई। 

बिहार एलओपी विजय कुमार सिन्हा (Vijay Kumar Sinha) ने कहा कि हम सभी (बीजेपी विधायक) यहां थे और हमने उन्हें (राजद) अंदर जगह छोड़ दी। लेकिन बाहर आकर वे गुंडागर्दी कर रहे हैं। लड्डू चढ़ाने के बहाने धक्का-मुक्की कर रहे हैं। राजद के विधायकों ने हमें परेशान किया। मैं राज्यपाल के पास जाऊंगा।  

बीजेपी सांसद सुशील मोदी (ushil Modi) ने कहा कि सीबीआई के पास पुख्ता सबूत हैं जिसके आधार पर यह (नौकरी के लिए जमीन) मामले की जांच हो रही है। अब लालू परिवार को न तो नीतीश कुमार बचा सकते हैं और न ही कोई। जल्द ही और लोगों को तैयार किया जाएगा। जेडीयू के सबूतों के आधार पर जांच होती है।  

उन्होंने कहा कि जब बिहार में यूपीए की सरकार थी तब यह मामला बंद कर दिया गया था। कोई भी केस बंद नहीं होता। 10 साल बाद भी खुलता है अगर उसमें सबूत हो। ललन चौधरी ने राबड़ी देवी को अपनी जमीन क्यों गिफ्ट की? ये वे हैं जिन्हें रेलवे में नौकरी मिली और उनकी जमीनें बाद में ली गईं। 

लालू यादव पर तंज कसते गए सुशिल मोदी ने कहा कि व्हीलचेयर पर जाने, मास्क पहनने और यह कहने से कि वे परेशान कर रहे हैं, कोई फर्क नहीं पड़ेगा। कानून कभी नहीं कहता कि अगर कोई ठीक नहीं है तो उससे पूछताछ नहीं की जा सकती। आरोपों का जवाब देने के बावजूद सहानुभूति का कार्ड खेला जा रहा है।