Amit Shah Meets bangladesh Home Minister

    Loading

    नयी दिल्ली. केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को अपने बांग्लादेशी समकक्ष असदुज्जमां खान से मुलाकात की और वहां अल्पसंख्यकों व मंदिरों पर किये जा रहे हमलों का मुद्दा उठाया। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि खान के साथ मुलाकात के दौरान शाह ने सीमा प्रबंधन एवं सुरक्षा संबंधी साझा मुद्दों पर सार्थक चर्चा की। सूत्रों ने कहा कि बैठक में उन्होंने बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों और मंदिरों पर हमलों का मुद्दा उठाया।

    शाह के कार्यालय ने ट्वीट किया, “केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने ‘नो मनी फॉर टेरर’ सम्मेलन से इतर बांग्लादेश के गृहमंत्री असदुज्जमां खान से भेंट की। दोनों पक्षों ने सीमा प्रबंधन और सुरक्षा संबंधी साझा मुद्दों पर सार्थक चर्चा की।”

    खान आतंकवाद के वित्तपोषण पर नियंत्रण को लेकर आयोजित तीसरे ‘आतंक के लिए कोई धन नहीं’ (नो मनी फॉर टेरर) मंत्रीस्तरीय सम्मेलन में भाग लेने यहां आए हैं। गृह मंत्रालय द्वारा आयोजित दो-दिवसीय यह सम्मेलन शुक्रवार को शुरू हुआ। इसमें 75 से अधिक देशों और अंतरराष्ट्रीय संगठनों के 450 प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं।

    इससे पहले, सम्मेलन को संबोधित करते हुए गृहमंत्री शाह ने कहा कि आतंकवाद वैश्विक शांति और सुरक्षा के लिए सबसे गंभीर खतरा है, लेकिन आतंकवाद का वित्तपोषण “उससे कहीं अधिक खतरनाक” है।

    शाह ने कहा कि आतंकवाद को किसी धर्म, राष्ट्रीयता या समूह से नहीं जोड़ा जा सकता है और न ही जोड़ा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि आतंकवादी हिंसा करने, युवाओं को चरमपंथी बनाने और वित्तीय संसाधन जुटाने के लिए लगातार नये तरीकों की खोज कर रहे हैं। (एजेंसी)