DK Shivakumar
PTI Photo

Loading

नई दिल्ली: कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद के लिए वरिष्ठ नेता सिद्धरमैया (Siddaramaiah) से कड़े मुकाबले के बीच कांग्रेस की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष डी के शिवकुमार (DK Shivakumar) राज्य में सरकार गठन के मुद्दे पर पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से चर्चा करने के लिए मंगलवार सुबह दिल्ली रवाना हो गए। कर्नाटक के CM को लेकर सस्पेंस कायम है। डीके शिवकुमार दोपहर 2 बजे तक दिल्ली पहुंचेंगे। दिल्ली रवाना होने से पहले वह काफी उत्साहित दिखे। कर्नाटक चुनाव जितने के बाद से ही शिवकुमार काफी उत्साह में नजर आ रहे हैं। दिल्ली रवाना होने से पहले उन्होंने कहा कि लोकसभा (Lok Sabha) में कर्नाटक से 20 सीटें जीतना हमारी अगली चुनौती है।   

उन्होंने कहा कि 20 सीटें जीतना (लोकसभा चुनाव में) हमारी अगली चुनौती है।हमारा संयुक्त सदन है, मैं यहां किसी को बांटना नहीं चाहता। मैं एक जिम्मेदार व्यक्ति हूं। मैं पीठ में छुरा भी नहीं लूंगा और मैं नहीं करूंगा। ब्लैकमेल भी। मैं गलत इतिहास में नहीं जाना चाहता। मैं एक बुरी टिप्पणी के साथ नहीं जाना चाहता।   

कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व ने शिवकुमार और सिद्दरमैया दोनों को चर्चा के लिए दिल्ली बुलाया है। शिवकुमार ने शुरुआत में सोमवार शाम को स्वास्थ्य कारणों का हवाला देते हुए राष्ट्रीय राजधानी के अपने दौरे को रद्द कर दिया था। मंगलवार को दिल्ली के लिए रवाना होने से पहले शिवकुमार ने कहा कि कांग्रेस महासचिव ने मुझे अकेले आने का निर्देश दिया है, मैं अकेले दिल्ली जा रहा हूं। वहीं, सिद्धरमैया सोमवार से दिल्ली में हैं। 

शिवकुमार ने कहा कि मैं दिल्ली जा रहा हूं। कांग्रेस महासचिव ने मुझे अकेले आने का निर्देश दिया है। मैं अकेले दिल्ली जा रहा हूं। मेरा स्वास्थ्य अच्छा है। कांग्रेस पार्टी मेरा मंदिर है, कांग्रेस पार्टी हमारी सबसे बड़ी ताकत है इसलिए किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है। लोगों ने हमें (कांग्रेस) आशीर्वाद दिया है। हमें लोगों का भरोसा बनाए रखने तथा उसे बढ़ाने के लिए एकजुट होकर प्रयास करने होंगे। कन्नड़ नाडु के लोग, मां भुवनेश्वरी और मां चामुंडेश्वरी संविधान की रक्षा करने तथा कर्नाटक को ‘सर्व जनांगदा शांतिय तोटा’ (बागीचा, जहां सभी समुदाय सौहार्द्रपूर्वक रहते हैं) बनाने के लिए हमें आशीर्वाद देती रहें।