shivsena-criticized-modi-government-letter-to-postpond-bharat-jodo-yatra

    Loading

    नई दिल्ली: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया (Mansukh Mandaviya) ने मंगलवार को चीन में बढ़ रहे कोरोना के (Corona Virus) प्रकोप के मद्देनजर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को पत्र लिखा। इस पत्र में लिखा है कि, “जिन लोगों का पूरी तरह टीकाकरण हुआ है, उन्ही लोगों को भारत जोड़ो यात्रा में भाग लेने की अनुमति दी जानी चाहिए। इस यात्रा के दौरान नियमों का पालन करें या यात्रा रद्द करें।”

    इस पत्र के बाद शिवसेना (Shiv Sena) ने मोदी सरकार (Modi Government) पर निशाना साधा है। शिवसेना के मुखपत्र सामना में मोदी सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि, ‘भारत जोड़ो यात्राओं को कानून और साजिश से नहीं रोका जा सकता है। इसलिए केंद्र सरकार ने ‘कोविड 19’ का वायरस का सहारा लिया है।

    शिवसेना  (Shiv Sena) ने निशाना साधते हुए कहा, “चीन में कोरोना का संक्रमण फिर से तेजी से बढ़ने लगा है। इसलिए, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने सुझाव दिया है कि राहुल गांधी को ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को रोकना चाहिए। राहुल गांधी की यात्रा के 100 दिन पूरे हो गए हैं। साथ ही इस यात्रा को लोगों का भारी समर्थन मिल रहा है। भारत जोड़ो यात्राओं को कानून और साजिश से नहीं रोका जा सकता है, इसलिए अब केंद्र सरकार ने ‘कोविड 19’ का वायरस का सहारा लिया है।”

    शिवसेना  (Shiv Sena) ने मोदी सरकार से सवाल पूछा है कि, “भारत जोड़ो यात्रा के दौरान उमड़ी भीड़ के कारण कोरोना संक्रमण के बढ़ने की वास्तविक आशंका है। लेकिन तीन साल पहले जब कोरोना का प्रकोप फैला तो आपने ही तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप को गुजरात आमंत्रित किया था और लाखों लोगों को उनके सम्मान में इकट्ठा किया था। उस वक्त कई लोगों ने आशंका जताई थी कि अमेरिका से आने वाले लोग कोरोना लेकर आएंगे। लेकिन क्या प्रधानमंत्री मोदी ने किसी की बात सुनी? तो अब कोरोना का ऐसा राजनीतिक डर क्यों होना चाहिए?” 

    सामना के जरिए केंद्र सरकार का आलोचना करते हुए कहा, “यह सच है कि चीन में कोरोना ने कहर बरपाया है; लेकिन इसी दौरान गुजरात विधानसभा चुनाव हुए और मतदान के दिन भी प्रधानमंत्री मोदी आचार संहिता का पालन करते हुए ‘रोड शो’ कर मतदान केंद्र पहुंचे। इससे पहले भी गुजरात में कई जगहों पर मोदी के भव्य ‘रोड शो’ हुए थे। आश्चर्य की बात है कि भारत जोड़ो यात्रा को स्थगित करने की मांग करने वाले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री को ये भीड़भाड़ वाले रोड शो कोरोना के प्रसार को बढ़ाने वाले नहीं लगते।”