aftab
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: श्रद्धा हत्याकांड (Shraddha Murder Case) के आरोपी आफताब पूनावाला (Aftab Poonawala) ने मामले में जमानत के लिए दिल्ली की साकेत कोर्ट में अर्जी दाखिल (Bail Plea) की है। पुलिस पूछताछ के बाद आफताब न्यायिक हिरासत में है। उसकी जमानत याचिका पर शनिवार 17 दिसंबर को सुनवाई होगी।

    वहीं, पुलिस ने गुरुवार को श्रद्धा हत्याकांड में कुछ महत्वपूर्ण सबूत इकट्ठा करने का दावा किया था। इसे लेकर कहा गया था कि, बरामद हड्डियों का डीएनए उनके पिता के डीएनए से मिल गया है। जिसके बाद श्रद्धा के पिता विकास वॉकर ने आज भाजपा नेता किरीट सोमैया के साथ मीरा भायंदर पुलिस आयुक्त कार्यालय में पुलिस आयुक्त मधुकर पांडे से मुलाकात की।

    श्रद्धा के पिता विकास ने कहा कि, ‘मेरी बेटी ने नवंबर 2022 में जो शिकायत दर्ज़ कराई थी उससे जुड़ी जानकारी लेने के लिए मैंने मुलाकात की।’ विकास आगे कहते हैं, ‘मैं इस पर कार्रवाई करूंगा। मुझे बताया गया है कि DNA के नमूने (उनके अपने और बरामद की गई हड्डियों का) का मिलान हो गया है। देखते हैं आगे क्या होता है।’

    बता दें कि, कुछ दिन पहले विकास वॉकर ने मीडिया से बातचीत की थी। उस दौरान उन्होंने आरोपी आफताब को कड़ी सजा देने की मांग की थी। विकास ने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा था कि, ‘आफताब को भी फांसी होनी चाहिए। साथ ही आफताब के परिजनों, रिश्तेदारों और घटना में शामिल अन्य सभी के खिलाफ जांच भी होनी चाहिए।’

    गौरतलब है कि, 28 वर्षीय आफताब को दिल्ली पुलिस ने श्रद्धा मर्डर केस में 12 नवंबर को हिरासत में लिया था। जिसके बाद पुलिस के पूछताछ में आफताब ने बताया था कि, श्रद्धा उस पर शादी का दबाव डाल रही थी। इसी को लेकर उसका 18 मई को श्रद्धा के साथ झगड़ा हुआ था। बाद में उसने श्रद्धा की गला दबाकर हत्या कर दी थी। इतना ही नहीं आफताब ने श्रद्धा की हत्या के बाद शव के आरी से 35 टुकड़े किए थे, जिसे वह रोज रात में महरौली के जंगलों में फेंक देता था। जांच दल के सूत्रों के अनुसार, आफताब को खुद के द्वारा की गई श्रद्धा की हत्या के लिए कोई पछतावा नहीं है।