shraddha murder
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली (Delhi) के चर्चित और सनसनीखेज श्रद्धा मर्डर केस (Shrdha Murder Case) में अब एक अहम खुलासा हुआ है। दरअसल जंगल से बरामद हुई श्रद्धा की हड्डियों की ऑटॉप्सी (Autopsy) से पता चला है कि, आफताब ने लोहा काटने वाली आरी से मृतका के शव के टुकड़े किए थे। बता दें कि यह रिपोर्ट पुलिस को जंगल से मिली 23 हड्डियों का पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर तैयार की गई है। 

    क्या कहती है पोस्टमार्टम रिपोर्ट 

    वहीं पोस्टमार्टम के बाद रिपोर्ट के विश्लेषण के दौरान पता चला कि इन सभी हड्डियों को आरी से ही काटा गया है। विश्लेषण के बाद AIIMS ने बीते मंगलवार को ही रिपोर्ट पुलिस को सौंप दिया थी। वहीं अब इस मामले में सूत्रों के अनुसार पुलिस इस जनवरी महीने के आखिरी हफ्ते में साकेत कोर्ट में चार्जशीट पेश करेगी।

    जानकारी हो कि, पुलिस ने आरोपी आफताब को गिरफ्तार कर उससे हुई पूछताछ के दौरान आरोपी की निशानदेही पर गुरुग्राम और महरौली के जंगल से कुल 23 हड्डियां बरामद की थी। बाद में इन सभी हड्डियों का पोस्टमार्टम कराया गया। वहीं AIIMS में इन हड्डियों के पोस्टमार्टम रिपोर्ट का विश्लेषण कराया गया। इसमें पता चला है कि पूरी बॉडी को आरोपी आफताब ने लोहा काटने वाली आरी से ही काटा था।

    हड्डियों पर मौजूद आरी के दांतों के निशान

    बता दें कि, जब किसी भी चीज को आरी से काटा जाए तो उसमें आरी के दांतों के निशान रह जाते हैं। वहीं कटने वाला हिस्सा भी थोड़ा खुरदुरा रह जाता है। वहीं पुलिस के मुताबिक और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार श्रद्धा की बरामद हड्डियों में भी इसी प्रकार के निशान पाए गए हैं। ऐसे में डॉक्टरों ने सभी हड्डियों का विश्लेषण करने के बाद माना है कि पूरा शव आरी से ही काटा गया है।

    मैच हो चुका है DNA

    जानकारी हो कि पुलिस ने महरौली और गुरुग्राम में अलग अलग जगह से बरामद हड्डियों का बीते महीने ही DNA कराया गया था। इन हड्डियों की DNA रिपोर्ट का श्रद्धा के पिता के DNA से मैच कराया गया है जो कि, मैच हो चुका है। वहीं आरोपी आफ़ताब के फ्लैट में मिले खून के धब्बों के DNA से भी हड्डियों के DNA का मिलान कराया गया है।

    दो दिन लगे लाश को काटने में, 18 दिनों तक टुकड़ों को ठिकाने लगाया

    जानकारी को कि दिल्ली में रह रहे लिव इन पार्टनर आफताब ने बीते 10 मई को ही श्रद्धा की जघन्य हत्या कर दी थी। इसके बाद उसने अगले दो दिनों तक लोहा काटने वाली आरी से शव के 35 टुकड़े किए तथा अगले 18 दिनों में उसने शव के इन टुकड़ों को, अलग अलग स्थानों पर ठिकाने लगाया था। इस मामले में आरोपी आफ़ताब को पुलिस ने बीते 26 नवंबर को गिरफ्तार किया था। तब से वह न्यायिक हिरासत में चल रहा है।