PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

कोलकाता: बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदू अधिकारी (Suvendu Adhikari) पुर्व मेदिनीपुर के एगरा में एक अवैध पटाखा फैक्ट्री (illegal firecracker factory) में हुए विस्फोट के मामले में घटनास्थल पहुंचे। उनका मौके का जायजा लिया। इस विस्फोट में 9 लोगों की मृत्यु हुई है और कई घायल हैं। शुभेंदु अधिकारी ने ममता सरकार (Mamta Sarkar) पर आरोप लगाते हुए कहा कि इस विस्फोट में तृणमूल की मिलीभगत है, पंचायत चुनाव को लेकर यह सब करवाया जा रहा है। ममता बनर्जी को इस्तीफा देना चाहिए। हमने NIA जांच की मांग की है। 

शुभेंदु अधिकारी ने आरोप लगाते हुए कहा कि इस अवैध फैक्ट्री में बम बनाए जाते थे। पंचायत चुनाव नजदीक है। टीएमसी और फैक्ट्री मालिक की मिलीभगत है। एक भानु बाग एक स्थानीय टीएमसी नेता है, और 2013-18 से पंचायत सदस्य था, उसे ममता बनर्जी से सुरक्षा प्राप्त है। सीएम को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। मैंने इस मामले की एनआईए जांच के लिए याचिका दायर की है।  

उन्होंने कहा कि इस घटना के लिए पुलिस और राज्य सरकार जिम्मेदार है। हम मांग करते हैं कि राज्य सरकार एगरा पटाखा फैक्ट्री विस्फोट में प्रत्येक प्रभावित को 10 लाख रुपये दे। दूसरी ओर पुर्व मेदिनीपुर के एगरा में एक अवैध पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट मामले की जांच के सिलसिले में पुलिस व बम निरोधक दस्ता घटनास्थल पर पहुंची है। इस विस्फोट में 9 लोगों की मृत्यु हुई है और कई घायल हैं।