RAID
Pic: Social Media

    Loading

    श्रीनगर. राज्य जांच एजेंसी (SIA) ने पाकिस्तान (Pakistan) के आकाओं के इशारे पर चल रहे आतंकी ढांचे को समाप्त करने के मकसद से मंगलवार को कश्मीर में अनेक स्थानों पर तलाशी ली। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि इस साल विधिविरुद्ध क्रियाकलाप (रोकथाम) अधिनियम और भारतीय दंड संहिता के अनेक प्रावधानों के तहत दर्ज एक मामले की तफ्तीश के सिलसिले में दक्षिण कश्मीर में अवंतीपुरा, शोपियां, पुलवामा और अनंतनाग तथा उत्तर कश्मीर के बारामूला में संदिग्ध लोगों के आवासीय ठिकानों पर तलाशी ली गयी।

    उन्होंने कहा कि मामला घाटी में सक्रिय एक आतंकवादी नेटवर्क से संबंधित है और ये तलाशी आतंकवाद का समर्थन और सहयोग कर रहे लोगों की पहचान कर आतंकी ढांचे को नेस्तनाबूद करने के मकसद से की जा रही हैं। अधिकारी ने कहा, ‘‘शुरुआती चरण में जिन विवरणों की जांच की जा रही है, उनमें पाकिस्तान के उन साजिशकर्ताओं के बारे में जांच शामिल है, जो पाकिस्तानी खुफिया एजेंसियों के सक्रिय समर्थन के साथ और पाकिस्तान में स्थित जैश-ए-मोहम्मद के प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों के साथ मिलकर सामने रहकर गतिविधियां चलाने वाले अपने गुर्गों को जम्मू-कश्मीर में आतंकी गतिविधियां शुरू करने, उन्हें चलाने और अंजाम देने के लिए सक्रिय कर रहे हैं।”

    अधिकारी के मुताबिक पाकिस्तानी साजिशकर्ताओं की व्यापक तरीके से पहचान हो चुकी है, लेकिन उनकी जानकारी गोपनीय रखी जा रही है ताकि उनसे जुड़े अन्य एजेंट चौकन्ने नहीं हो जाएं। अधिकारी ने बताया कि तलाशी के दौरान आपत्तिजनक सामग्री, मोबाइल फोन और अन्य चीजें मिली हैं जो जांच के लिहाज से महत्वपूर्ण हैं। उन्होंने कहा कि आंकड़ों का विश्लेषण किया जाएगा और मिलने वाले सुरागों के आधार पर आगे जांच की जाएगी।