Nirmala Sitharaman
निर्मला सीतारमण

    Loading

    नई दिल्ली: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण बुधवार को जब वित्त वर्ष 2022-23 का बजट पेश कर रही थीं तब लोकसभा की दर्शक दीर्घा में बैठी उनकी पुत्री एवं रिश्तेदार उन्हें बड़े ध्यान से देख रहे थे। नरेन्द्र मोदी सरकार के वर्तमान शासन का यह अंतिम पूर्ण बजट होने के कारण इसे देखने आये लोगों से लोकसभा की दर्शक दीर्घा खचाखच भरी हुई थी। इन लोगों में निर्मला सीतारमण की पुत्री वांग्मयी परकाला और उनके कई रिश्तेदार भी थे। 

    सीतारमण द्वारा बजट के कई प्रस्ताव की घोषणा किए जाने के समय रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव तथा सदन की विशिष्ट दर्शक दीर्घा में बैठे राज्यसभा के कई सदस्यों को कुछ नोट्स लेते हुए देखा गया। वित्त मंत्री ने अपने बजट भाषण में कहा कि विश्व ने भारत की एक चमकते हुए सितारे के रूप में पहचान की है क्योंकि वैश्विक अनिश्चितताओं के बीच देश ने स्वस्थ आर्थिक विकास दर्ज किया है।

    उन्होंने कहा कि भारत की वर्तमान वित्त वर्ष में सात प्रतिशत की विकास दर प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं में उच्चतम है तथा भारत की अर्थव्यवस्था सही पथ पर आगे बढ़ रही है।  उन्होंने कहा कि स्वाधीनता के 75वें वर्ष में विश्व ने भारत की पहचान एक चमकते हुए सितारे की तरह की है और विश्व राष्ट्र की उपलब्धियों की सराहना कर रहा है। (एजेंसी)