SpiceJet
File Photo

    Loading

    नयी दिल्ली/हैदराबाद, गोवा (Goa) से हैदराबाद (Hyderabad) जा रहे स्पाइसजेट (Spicejet) के एक विमान के केबिन में बुधवार रात धुआं दिखने के बाद उसे हैदराबाद हवाईअड्डे पर आपात स्थिति में उतारा गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) इस घटना की जांच कर रहा है।

    डीजीसीए के एक अधिकारी के मुताबिक, विमान को हवाईअड्डे पर सुरक्षित तरीके से उतारे जाने के बाद यात्रियों को आपातकालीन निकास द्वार से बाहर निकाला गया और इस दौरान एक यात्री के पैर में हल्की खरोंच आ गई। हैदराबाद हवाईअड्डे के एक अधिकारी के अनुसार, क्यू400 वीटी-एसक्यूबी उड़ान में लगभग 86 यात्री सवार थे। उन्होंने बताया कि उक्त विमान को आपात स्थिति में उतारे जाने के कारण बुधवार को नौ उड़ानों का मार्ग परिवर्तित करना पड़ा।

    यह घटना रात करीब 11 बजे की है। डीजीसीए के अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि विमानन नियामक घटना की जांच कर रहा है। वहीं, विमानन कंपनी के प्रवक्ता ने कहा, ”12 अक्टूबर को गोवा से हैदराबाद जा रहे स्पाइसजेट के क्यू400 विमान को उसके गंतव्य स्थान पर सुरक्षित रूप से उतारा गया। नीचे उतरने के दौरान विमान के केबिन में धुआं देखा गया था। यात्रियों को विमान से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया।” डीजीसीए के अधिकारी के मुताबिक, केबिन में धुएं के कारण विमान को आपात स्थिति में उतारा गया।