वाघा बॉर्डर पर सैनिकों ने मनाई दिवाली: BSF और पाकिस्तानी रेंजर्स ने एक दूसरे को बांटी मिठाइयां

    Loading

    पंजाब: भारत (India) सहित कई देशों में दिवाली (Diwali) बड़े धूमधाम से मनाई जा रही है। वहीं भारत सीमा पर भी जवान दिवाली मना रहे हैं। पंजाब के अमृतसर में दिवाली के अवसर पर अटारी-वाघा बॉर्डर (Attari-Wagah Border) पर BSF और पाकिस्तानी रेंजर्स ने मिठाइयों का आदान-प्रदान किया ओर एक दूसरे का मुंह मीठा किया। साथ ही पश्चिम बंगाल सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 176 बटालियन ने दिवाली के अवसर पर सिलीगुड़ी के पास फुलबाड़ी भारत-बांग्लादेश सीमा पर 18 बॉर्डर गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) के साथ मिठाइयों का आदान-प्रदान किया।

    दिवाली के अवसर पर अटारी-वाघा बॉर्डर पर BSF और पाकिस्तानी रेंजर्स ने मिठाइयों का आदान-प्रदान किया। इस मौके पर दोनों देशों के सेनाओं ने शांति का संदेश देते हुए दिवाली कि सुभकामनाएँ दी हैं। दुनियां में भले ही भारत-पकिस्तान को लेकर विवाद कि खबर हो लेकिन दिवाली के इस मौके पर दोनों देशों के सैनिक आपस में इसी तरह से त्योहार मनाते हैं। 

    दिवाली, होली, ईद, 15 अगस्त, 26 जनवरी को दोनों देश के जवान आपस में मिठाई का आदान प्रदान करते हैं। BSF और पाकिस्तानी रेंजर्स ने मिठाइयों का आदान-प्रदान लगभग हर पर्व पर होता है। पकिस्तान ईद के मौके पर भारतीय जवानों को मिठाई खिलाता है तो भारतीय जवान दिवाली ओर होली जैसे पर्व पर पकिस्तान के सैनिकों का मुंह मीठा कराते हैं।