सोनिया ने तेलंगाना के लोगों से की समर्थन की अपील, जारी किया विडियो

Loading

नई दिल्ली: कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष (Former Congress President) सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने तेलंगाना विधानसभा चुनाव के प्रचार के आखिरी दिन एक वीडियो संदेश जारी कर प्रदेश के मतदाताओं से उनकी पार्टी के पक्ष में मतदान की अपील की और कहा कि ‘दोराला तेलंगाना’ (सामंतियों का तेलंगाना) को ‘प्रजाला तेलंगाना’ (जनता का तेलंगाना) बनाकर ‘तेलंगाना मां के शहीद बेटों’ का सपना पूरा करना है। 

उन्होंने लोगों का यह आह्वान भी किया कि वे बदलाव के लिए अपनी पूरी शक्ति लगाएं। उनके संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के प्रमुख रहते वर्ष 2014 में नए तेलंगाना राज्य का गठन हुआ था। तेलंगाना में कांग्रेस समर्थक आमतौर पर उन्हें ‘सोनिया अम्मा’ के नाम से पुकारते हैं।  

सोनिया गांधी ने वीडियो संदेश में कहा, ‘‘तेलंगाना की मेरी बहनों और प्यारे भाइयों नमस्कारम, मैं आप सबके बीच नहीं आ पाई लेकिन मैं आप सबके दिल के बहुत करीब हूं। तेलंगाना मां के शहीद बेटों का सपना पूरा होते देखना चाहती हूं। मैं दिल से चाहती हूं कि दोराला तेलंगाना को हम सब प्रजाला तेलंगाना में बदल दें। आपके सपनों को साकार करें और आपको एक सच्ची और ईमानदार सरकार दें।”

 

कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख ने कहा, ‘‘आपने मुझे सोनिया अम्मा कहकर अपार श्रद्धा और सम्मान दिया है। मुझे मां समान माना, इस प्रेम और आदर के लिए मैं आपकी सदा आभारी रहूंगी और आपके प्रति हमेशा समर्पित रहूंगी।”    

उन्होंने लोगों का आह्वान किया, ‘‘तेलंगाना की अपनी बहनों, माताओं, बेटों-बेटियों और भाइयों से मेरी गुजारिश है कि इस बार अपनी पूरी शक्ति बदलाव लाने के लिए इस्तेमाल करें। कांग्रेस के लिए वोट करें।” तेलंगाना विधानसभा की 119 सीटों के लिए 30 नवंबर को मतदान होना है। मतगणना तीन दिसंबर को होगी। (एजेंसी)