सोनिया गांधी (Photo Credits-ANI Twitter)
सोनिया गांधी (Photo Credits-ANI Twitter)

    नई दिल्ली: कांग्रेस (Congress) के चिंतन शिविर में तीन दिनों में छह बड़े मुद्दों पर चिंतन मंथन होने की खबर पहले ही सामने आई थी। इन मसलों के जरिए ही कांग्रेस देश में आने वाले दिनों में अपना रोडमैप तैयार करने जा रही है। इन सब के बीच सोनिया गांधी ने चिंतन शिविर (Sonia Gandhi in Chintan Shivir) को संबोधित किया है। इस दौरान उन्होंने केंद्र पर बड़ा हमला बोला है। गांधी ने कहा कि अल्पसंख्यकों को शातिर तरीके से मोदी सरकार निशाना बना रही है।

    ज्ञात हो कि चिंतन शिविर’ में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि ऐसा माहौल पैदा किया गया है कि लोग लगातार डर और असुरक्षा के भाव में रहें। अल्पसंख्यकों को शातिर तरीके से क्रूरता के साथ निशाना बनाया जा रहा है। अल्पसंख्यक हमारे समाज का अभिन्न अंग हैं और हमारे देश के समान नागरिक हैं।

    सोनिया गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना-

    उदयपुर में कांग्रेस के ‘चिंतन शिविर’ में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि भाजपा और RSS की नीतियों के कारण देश जिन चुनौतियों का सामना कर रहा है, उसपर विचार करने के लिए ये शिविर एक बहुत अच्छा अवसर है। ये देश के मुद्दों पर चिंतन और पार्टी के सामने समस्याओं पर आत्मचिंतन दोनों ही है।

    दूसरी तरफ उदयपुर में कांग्रेस के ‘चिंतन शिविर’ में राजस्थान CM अशोक गहलोत ने कहा कि विचारधारा की लड़ाई अलग है, लेकिन धर्म जाति ऐसी चीज है आप हिंसा कर सकते हैं। दंगे भड़का सकते हो। देश के अंदर ये हो रहा है, राजस्थान तो टारगेट नंबर वन है। देश में जहां-जहां चुनाव आता है ये टारगेट बना लेते हैं।