Smriti Irani
File Photo : PTI

Soon 300 more one stop centers , opened , help violence affected women, Smriti Irani

    Loading

    मुंबई: केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने मंगलवार को कहा कि हिंसा से प्रभावित महिलाओं की मदद के लिए देश भर में जल्द ही 300 और वन स्टॉप सेंटर (One Stop Center) खोले जाएंगे। उन्होंने कहा कि महिला स्वास्थ्य और सशक्तिकरण केंद्र सरकार के कार्यक्रमों और नीतियों का अभिन्न अंग बन गया है।

    मंत्री ने पश्चिमी भारत के राज्यों और विभिन्न हितधारकों के मुंबई में आयोजित एक क्षेत्रीय सम्मेलन में कहा कि वर्तमान में देश में 704 वन स्टॉप सेंटर काम कर रहे हैं और महिला हेल्पलाइन के सहयोग से, संकट में घिरीं 70 लाख महिलाओं को केंद्र व राज्यों दोनों की सरकारों से मदद मिली है। उन्होंने कहा, ”जल्द ही 300 और वन स्टॉप सेंटर खोले जाएंगे।”

    Koo App

    श्री दिग्विजय सिंह जी ने जो धार्मिक स्थल पर झण्डा फहराने का ट्वीट किया, वह फोटो मध्यप्रदेश का नहीं है। उन्होंने मध्यप्रदेश में धार्मिक उन्माद फैलाने और दंगों की आग में झोंकने की साजिश की है। मेरे प्रदेश में दंगा फैलाने की कोई साजिश करेगा, तो वो कोई भी हो, बर्दाश्त नहीं करूंगा।

    Shivraj Singh Chouhan (@chouhanshivraj) 12 Apr 2022

    महिला एवं बाल विकास मंत्रालय द्वारा शुरू की गई एक योजना के तहत खोले गए वन स्टॉप सेंटर (ओएससी) का उद्देश्य निजी और सार्वजनिक स्थानों, कार्यस्थलों, परिवारों और सामुदायिक स्तर पर हिंसा की शिकार महिलाओं की मदद करना है। (एजेंसी)