Platform Ticket
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली. जहां एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अपने गुजरात दौरे के दूसरे दिन शुक्रवार को गांधीनगर-मुंबई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाने जा रहे हैं। वहीं इन सबके बीच दक्षिण रेलवे ने 1 अक्टूबर से 31 जनवरी 2023 तक प्लेटफॉर्म टिकट का किराया प्रति व्यक्ति 10 रुपये से बढ़ाकर 20 रुपये कर दिया गया है।

    मामले पर आज दक्षिण रेलवे ने कहा कि, दरअसल त्योहार के समय भीड़भाड़ से बचने के लिए आगामी 1 अक्टूबर से 31 जनवरी 2023 तक प्लेटफॉर्म टिकट का किराया प्रति व्यक्ति 10 रुपये से बढ़ाकर अब 20 रुपये कर दिया गया है।

    बता दें कि इसके पहले, दशहरा उत्सव के बीच, साउथ सेंट्रल रेलवे (SCR) ने हैदराबाद के काचीगुडा में प्लेटफॉर्म टिकट की कीमत बढ़ा दी थी। यहां भी प्लेटफार्म टिकट की कीमत 10 रुपये से बढ़ाकर 20 रुपये कर दी गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दशहरा उत्सव के दौरान प्लेटफार्मों पर भीड़ बढ़ने की उम्मीद है। ऐसे में प्लेटफार्मों पर जनता के फ्लो से बचने के लिए साउथ सेंट्रल रेलवे ने प्लेटफॉर्म की कीमत में इजाफा कर दिया है। 

    वहीं अब त्योहार किराया बढ़ाये जाने से यात्रि नाखुश हैं। इस पर कुछ यात्रा करनेवाले यात्रियों का कहना है कि, जिस टिकट के वे 10 रुपये देते थे अब उन्हें इसके लिए दुगनी कीमत चुकानी होगी यानी 20 रुपये देना होगा। वहीं दक्षिण सेंट्रल रेलवे का कहना है कि,प्लेटफॉर्म टिकट में ये वृद्धि अस्थायी है और जल्द ही इसे कम कर दिया जाएगा। हालांकि त्योहार पर किराये में वृद्धि यात्रियों को अब घोर निराश कर रही है।