SpiceJet
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली. एक बड़ी खबर के अनुसार, स्पाइस जेट (Spice Jet) की एक फ्लाइट में अचानक ‘टेकऑफ’ के बाद ऑटो पायलट सिस्टम (Auto Pilot Systen) में खराबी आ गई है। इसके चलते अब फ्लाइट को दिल्ली वापस लौटना पड़ा है। दरअसल मिली जानकारी के अनुसार स्पाइस जेट B737 फ्लाइट SG 8363 ने आज सुबह 6:57 बजे दिल्ली से नाशिक के लिए तय समय पर उड़ान भरी थी। लेकिन बीच हवा में अचानक ऑटो पायलट सिस्टम में खराब हो गया और फ्लाइट को फिर वापस दिल्ली लौटना पड़ा है।

    गौरतलब है कि, स्पाइसजेट का शेयर आज यानी बृहस्पतिवार को शुरुआती कारोबार में करीब 15 फीसदी टूट गया। इससे पहले कंपनी ने बताया था कि जून तिमाही में उसे 789 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है। बीएसई पर कंपनी का शेयर 14.65 फीसदी टूटकर 39.60 रुपये पर आ गया हालांकि बाद में इसने कुछ भरपाई की और यह 43.60 रुपये पर कारोबार कर रहा था जो 6.03 फीसदी की गिरावट दर्शाता है।  

    वहीं स्पाइसजेट ने बुधवार को जानकारी दी थी कि जून तिमाही में उसे 789 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ है। जून 2021 में उसे 729 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। विमानन कंपनी वित्तीय संकट का सामना कर रही है और पिछले कुछ महीनों में उसके विमानों में खामियों की घटनाओं के चलते नागर विमानन महानिदेशालय ने उसे कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है।