fire
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली. एक बड़ी खबर के अनुआर शुक्रवार देर रात श्रीनगर (Srinagar) के बोन एंड ज्वाइंट हॉस्पिटल बरजुल्ला  (Bone and Joint Hospital in Barzulla) में भीषण आग (Fire) लग गई। इस भयंकर आग के चलते ट्रॉमा, इमरजेंसी व रिकवरी वार्ड पूरी तरह जलकर खाक हो गए हैं। 

    इधर आग पर काबू पाने के लिए दमकल के वाहनों को भी घटना स्थल पर भेजा गया। लेकिन आग की लपटें इतनी तेज थी कि तीन मंजिला इमारत का ऊपरी हिस्सा पूरी तरह जल गया है। फिलहाल आग लगने के कारण का खुलासा अब तक नहीं हुआ है।

    फिलहाल सभी मरीजों और तीमारदारों को सुरक्षित निकाल अन्य अस्पतालों में ले जाया गया।इस बीच, अब प्रदेश प्रशासन ने जांच के आदेश जारी कर दिए। श्रीनगर के मेयर जुनैद अजीम मट्टु, जिला एसएसपी राकेश बलवाल और स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी देर रात गए तक मौके पर ही मौजूद थे। 

    Courtsey: @HaroonL49887859

    जानकारी के अनुसार अस्पताल के एक कर्मी ने बताया कि आग की लपटों को रात साढ़े नौ बजे आपरेशन थियेटर परिसर में ही सबसे पहले देखा गया। इससे पहले कि इन लपटों को बुझाया जाता, आग ने साथ सटे ट्रामा और रिकवरी कक्ष को अपने चपेट में ले लिया था।

    वहीं सूचना मिलते ही दमकलकर्मी और पुलिस भी मौके पर पहुंच चुके थे। देर रात उन्होंने आग पर काबू पाने का प्रयास करते हुए अंदर फंसे कई मरीजों व उनके तीमारदारों को बाहर निकाला। इस दौरान कई सिलेंडरों में भी जोरदार धमाके हुए। ख़बरों के अनुसार अस्पताल में करीब 150 मरीज भर्ती थे।

    फिलहाल अस्पताल से निकाले गए मरीजों को जेवीसी बेमिना, एसएमएचएस अस्पताल, गौसिया अस्पताल और शेर-ए-कश्मीर आयुर्विज्ञान संस्थान सौरा में भर्ती किया गया है। आग के कारणों की जांच हो रही है। वहीं पुलिस के मुताबिक संभवत: आपरेशन थियेटर में बिजली तार में शाट सर्किट हुआ होगा और इससे ही आग कगी होगी। रिपोर्ट लिखे जाने तक घटना की जांच जारी है।