PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

Loading

कोलकाता: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में एक बार फिर वंदे भारत ट्रेन (Vande Bharat Train) को निशाना बनाया गया है। यहां वंदे भारत एक्सप्रेस पर एक बार फिर से पथराव की घटना सामने आई है। घटना 11 मार्च की है जब ट्रेन हावड़ा (Howrah) की ओर आ रही थी। इसी दौरान फरक्का के पास वंदे भारत पर पत्थर फेंक शीशा तोड़ा गया है। पथराव इतना तेज हुआ कि यात्रा कर रहे यात्री घबरा गए। ट्रेन का सीसा टूटकर चकनाचूर हो गया। फ़िलहाल मामले की गंभीरता को देखते हुए रेलवे ने जांच के आदेश दिए हैं। 

पूर्व रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) कौशिक मित्रा (Kaushik Mitra) ने घटना की जानकारी देते हुए कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। इसकी जांच की जाएगी, जांच के आदेश दिए गए हैं। फ़िलहाल इस घटना के बाद यात्री में काफी आक्रोश देखा जा रहा है। 

यह पहला मौका नहीं है जब इस तरह की घटनाएं हुईं। इससे पहले पिछले साल दार्जलिंग जिले के फांसीदेवा में भी वंदे भारत ट्रेन पर पथराव हुआ था जिसमें कई खिड़कियों को नुकसान पहुंचा था। मालदा में भी इस तरह की घटना हुई थी। बता दें कि पश्चिम बंगाल के अलावा और भी अन्य राज्यों में इस तरह की घटना सामने आयी हैं।  

गौरतलब है कि पिछले साल दिसंबर में पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए हावड़ा से न्यू जलपाईगुड़ी के बीच चलने वाली पहली पूर्वी भारत की इस वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। वंदे भारत ट्रेन के शुरू होने के कुछ दिन बाद इस ट्रेन पर पथराव हुआ था। इसके बाद बंगाल की सीमा के सटे बिहार के किशनगंज जिले के पास भी ट्रेन पर पथराव हुआ था जिससे शीशे टूट गए थे। अब एक बार फिर वंदे भारत पर पथराव हुआ है। फ़िलहाल रेलवे मामले की जाँच कर रही है। अधिकारियों का कहना है कि आरोपियों की पहचान होने पर कड़ी कार्यवाई की जाएगी।