Nagaland Assembly Election 2023 Result,
Pic : Ani

Loading

नागालैंड : नागालैंड विधानसभा चुनाव के रिजल्ट (Nagaland Assembly Election 2023 Result) पर लोगों की निगाहें टिकी हुई है क्योंकि आज का दिन कैंडिडेट्स के लिए बेहद अहम है। 27 फरवरी को 59 विधानसभा सीटों के लिए वोट डाले जाने के बाद आज कैंडिडेट्स के किस्मत का फैसला होना है। ऐसे में देखना ये है कि आखिर आज किसके सितारे चमकेंगे और किसकी झोली में हार आएगा। 

दरअसल, नागालैंड विधानसभा चुनाव में हुए मतगणना गुरुवार यानी आज सुबह 8 बजे से शुरू होगी। साथ ही दोपहर तक क्लियर हो जाएंगे। हालांकि, यहां एक सीट बीजेपी पहले ही जीत चुकी है। बता दें कि नागालैंड में 27 फरवरी सोमवार को कुल 83.63 फीसदी मतदान हुआ था। नागालैंड विधानसभा की 59 सीटों के लिए कुल 183 उम्मीदवार हैं और उनमें सिर्फ चार महिला उम्मीदवार हैं।

गौरतलब है कि नागालैंड में मतगणना आज सुबह 8 बजे से शुरू होगी। जिसके लिए केंद्रों पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। नागालैंड के साल 1963 में राज्य बनने के बाद से आज तक यहां कोई भी महिला विधायक नहीं बन सकी है। ऐसे में सबकी नजरें चार महिलाओं-कांग्रेस की रोजी थॉमसन, एनडीपीपी की हेखानी जाखालु और सल्हौतुओनुओ क्रूस तथा भाजपा के काहुली सेमा पर टिकी हैं।