aap-sukesh
Pic: Social Media

    Loading

    नई दिल्ली. जेल में बंद अपराधी और ठग सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) ने अब एक और लिखकर सीधे-सीधे दिल्ली के मुख्यमंत्री और ‘आप’ के संस्थापक अरविन्द केजेरिवाल (Arvind Kejeriwal) को चैलंज या फिर यूँ कहें की चुनौती दी है। बता दें कि, इसके पहले सुकेश चंद्रशेखर ने दिल्ली के LG विनय कुमार सक्सेना को एक और पत्र लिखकर अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी (आप) के खिलाफ CBI जांच का अनुरोध किया है और उन आरोपों को दोहराया है जिन्हें पार्टी ने पूरी तरह से खारिज कर दिया था।

    CM केजरीवाल को सुकेश की सीधी चुनौती 

    वहीं अब ठग सुकेश ने केजेरिवाल को सीधे पत्र में लिखकर कहा कि, “केजरीवाल जी, अगर दिल्ली के LG सक्सेना जी, को लिखे पत्र में मेरा द्वारा बताया गया या उठाया कोई भी मुद्दा गलत निकला, जैसा कि आपने और आपके सहयोगियों ने कहा, तो मैं फांसी पर चढ़ने के लिए तैयार हूं। लेकिन अगर मेरी शिकायत सही साबित होती है, तो आप इस्तीफा दे देंगे और देश और राज्य के सच्चे हितैषी होने के नाते राजनीति से संन्यास भी ले लेंगे।”

    बीते 7 नवम्बर को सुकेश चंद्रशेखर ने LG सक्सेना को लिखे नए पत्र में “तत्काल” CBI जांच का आह्वान करते हुए लिखा था कि, “दबाव बहुत अधिक हो रहा है और ‘आप’ के बारे में सच्चाई सामने आने से पहले कोई भी अनुचित घटना हो सकती है।” उसका यह भी आरोप है कि, मीडिया में उसकी आखिरी अर्जी जारी होने के बाद उसे जेल प्रशासन से और सत्येंद्र जैन और डीजी जेल संदीप गोयल की ओर से गंभीर धमकियां मिल रही हैं।

    ‘आप’ पर सुकेश के गंभीर आरोप 

    बता दें कि, सुकेश चंद्रशेखर का आरोप था कि, उसे दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन और संदीप गोयल द्वारा धमकाया जा रहा है। इतने गंभीर आरोप लगाने के कुछ दिनों बाद जेल के प्रमुख पुलिस अधिकारी को पद से हटा दिया गया था। दरअसल सुकेश चंद्रशेखर ने दावा दिया था कि सत्येंद्र जैन को उन्होंने 10 करोड़ “सुरक्षा धन” के रूप में दिए थे। उसने यह भी आरोप लगाया था कि, उसने ‘आप’ को 50 करोड़ रुपये का भुगतान किया था। बदले में उसे दक्षिण में एक महत्वपूर्ण पार्टी पद और राज्यसभा के नामांकन का वादा किया गया था।

    हालाँकि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आरोपों को “पूरी तरह से काल्पनिक” बताते हुए कहा था कि गुजरात चुनाव और मोरबी पुल हादसे से ध्यान हटाने का ये एक घृणित प्रयास है।