Sunday will be Lockdown in Tamil Nadu, CM Stalin said - only online classes will be held for the children of these classes
File Photo

    Loading

    चेन्नई: कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के बढ़ते मामलों को काबू करने के लिए तमिलनाडु (Tamil Nadu) के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन (MK Stalin) ने बुधवार को नयी पाबंदियों (Restrictions) और रात 10 बजे से सुबह पांच बजे तक की रात्रि कर्फ्यू (Night Curfew) की घोषणा की है जो छह जनवरी से प्रभावी होंगे।

    एएनआई के अनुसार, तमिलनाडु के सीएम एमके स्टालिन ने कहा, 6 जनवरी, रात 10 बजे से 5 बजे तक रात का लॉकडाउन, और रविवार, 9 जनवरी को पूर्ण लॉकडाउन के साथ रेस्तरां के साथ सुबह 7 बजे से रात 10 बजे तक टेकअवे संचालित करने के लिए। कक्षा 1 से 9 के लिए केवल ऑनलाइन कक्षाओं की अनुमति दी जाएगी, और कक्षा 10, 12  के लिए शारीरिक कक्षाओं की अनुमति होगी। 

    सरकार ने कहा कि रविवार (नौ जनवरी) को सबकुछ बंद रहेगा तथा बसों, लोकल ट्रेनों तथा मेट्रो में सिर्फ 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालन की अनुमति होगी। सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, सभी सरकारी और निजी ‘पोंगल आयोजनों’ एवं संस्कृतिक कार्यक्रमों को स्थगित किया जा रहा है और सभी मनोरंजन तथा अन्य पार्क बंद रहेंगे। सप्ताह में शुक्रवार, शनिवार और रविवार को लोगों को धार्मिक स्थलों पर जाने की अनुमति नहीं होगी। राजनीतिक, सांस्कृतिक और सामाजिक आयोजनों के संबंध में फिलहाल लागू पाबंदियां जारी रहेंगी।

    बता दें कि, देश में कोरोना एक बार फिर से खतरनाक रूप लेता नज़र आ रहा है। देश के कई राज्यों में कोरोना के मामलों बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। वहीं भारत (India) में अभी तक कोरोना वायरस (Corona Virus) के नए स्वरूप ‘ओमीक्रोन’ (Omicron) के 2,135 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 828 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं या अन्य स्थानों पर चले गए हैं। ये मामले 24 राज्यों तथा केन्द्र शासित प्रदेशों में सामने आए। 

    केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) ने बुधवार को बताया कि, महाराष्ट्र (Maharashtra Omicron Updates) में सबसे अधिक 653 मामले सामने आए, इसके बाद दिल्ली (Delhi Omicron Updates) में 464, केरल में 185, राजस्थान में 174, गुजरात में 154 और तमिलनाडु में 121 मामले सामने आए।