चिंतन शिविर के बीच पंजाब में कांग्रेस को तगड़ा झटका, सुनील जाखड़ ने छोड़ी पार्टी

    नई दिल्ली: कांग्रेस के चिंतन शिविर के बीच कांग्रेस को पंजाब में बड़ा झटका लगा है। बताना चाहते हैं कि लगातार कई मसलों को लेकर नाराज रहे सुनील जाखड़ (Sunil Jakhar Quits Congress) ने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी है। जाखड़ ने फेसबुक लाइव के माध्यम से इसका ऐलान किया है। उन्होंने कांग्रेस आलाकमान पर आरोप लगाया कि कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाए जाने के बाद सीएम की नियुक्ति के मसले पर पंजाब के एक खास नेता की बातें सुनी जा रही हैं। 

    ज्ञात हो कि सुनील जाखड़ ने कहा कि उनके परिवार की तीन पीढ़ियों ने 50 साल तक कांग्रेस की सेवा करने के बाद “पार्टी लाइन पर नहीं चलने” के लिए “कांग्रेस के सभी पदों को छीन लिए” जाने पर उनका दिल टूट गया। जिसके कारण उन्होंने यह कदम उठाया है। इससे पहले अपने मन मन की बात बोलने के लिए फेसबुक पर LIVE जाने से कुछ घंटे पहले सुनील जाखड़ ने अपने ट्विटर बायो से कांग्रेस को हटाया था। 

    पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष ने पार्टी में जातिगत समीकरण को ध्यान में रखकर की जा रही राजनीति पर सवाल उठाया। जाखड़ ने ये ऐलान ऐसे समय में किया है जब राजस्थान के उदयपुर में कांग्रेस का चिंतन शिविर चल रहा है।

    गौरतलब है कि इससे पहले जाखड़ को पार्टी विरोधी बयानों के लिए कारण बताओ नोटिस दिया गया था, बावजूद इसके उन्होंने कारण बताओ नोटिस का जवाब भी नहीं दिया। जिसके चलते अनुशासन विरोधी समिति ने उन्हें सर्वदलीय पदों से हटाने का निर्णय किया था।