Supreme Court
File Pic

    नई दिल्ली. एक बड़ी खबर के अनुसार आज यानी गुरूवार को ज्ञानवापी मस्जिद सर्वेक्षण पर रिपोर्ट (Gyanvapi Survey Report) वाराणसी अदालत के समक्ष अदालत द्वारा नियुक्त विशेष सहायक आयुक्त विशाल सिंह द्वारा प्रस्तुत की गई है। उक्त रिपोर्ट वाराणसी के सिविल जज सीनियर डिवीजन रवि कुमार दिवाकर की अदालत में पेश की गई है। इस दौरान कोर्ट के सामने दोनों पक्षों के ही लोग मौजूद थे।

    साथ ही आज सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को ज्ञानवापी केस में सुनवाई हुई। वहीं आज 5 मिनट तक हिंदू और मुस्लिम पक्ष की दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने ऑर्डर जारी किया। इसके साथ ही आज अपने फैसले में सर्वोच्च अदालत ने सख्त निर्देश दिया कि वाराणसी लोअर कोर्ट कल तक इस मूदे पर कोई आदेश नहीं जारी करेगी।

    साथ ही इस सुनवाई के दौरान मुस्लिम पक्ष की ओर से कहा गया कि इस मामले में रोज सुनवाई हो रही है और नित नए फैसले दिए जा रहे हैं। जिसपर कोर्ट ने कहा कि, “अब हम सख्त निर्देश जारी कर रहे हैं। कोर्ट में शुक्रवार दोपहर 3 बजे सुनवाई होगी।” 

    अब कल जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़, जस्टिस सूर्यकांत और जस्टिस पीएस नरसिम्हा की बेंच सुनवाई करेगी। वहीं मुस्लिम पक्ष ने याचिका दाखिल कर प्लेसेस ऑफ वर्शिप 1991 एक्ट का दलील देते हुए सर्वे कार्य पर रोक लगाने की भी बड़ी मांग की गई है।