drone
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली/अमृतसर. एक बार फिर BSF ने बीती रात अमृतसर (Amritsar) के बॉर्डर इलाके के समीप एक ड्रोन (Drone) को मार गिराया है। मामले पर BSF से मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षा कर्मियों को बीते 25 दिसंबर की रात ड्रोन की आवाज सुनाई दी। आवाज़ सुनते ही BSF कर्मियों ने तत्काल उस तरफ फायरिंग की। 

    वहीं जब थोड़ी देर बाद BSF कर्मियों ने जब तलाशी अभियान शुरू किया तो अमृतसर बॉर्डर सीमा के पास खेतों में उन्हें ड्रोन (क्वाडकॉप्टर)  नजर आया। बताया जा रहा है कि, अमृतसर के राजातल गांव के नजदीक ये ड्रोन बरामद हुआहै । वहीं फिलहाल तलाशी अभियान चल रहा है और यह भी पता लगाया जा रहा है कि क्या हेक्साकॉप्टर ड्रोन के जरिए हथियार या ड्रग्स कहां गिराए गए थे।

    फिलहाल अमृतसर जिले के राजाताल गांव के पूरे इलाके की घेराबंदी की गई है और पुलिस और संबंधित एजेंसियों को भी इस बाबत सूचित कर दिया गया है। जानकारी दें कि, बीते 2 साल में ISI और पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूहों की ओर से ड्रग्स और हथियारों का सीमा पार डिलीवरी के लिए ड्रोन सबसे आसान और पसंदीदा तरीका बन गया है। 

    BSF के अनुसार भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे ऐसे ड्रोन की संख्या बीते कुछ सालों से बढ़ी है। हालांकि बीते कई समय से  BSF भी भारत के अंदर ड्रोन के जरिए ड्रग्स और हथियार भेजने की पाकिस्तान की साजिश नाकाम करती आ रही है। वहीं पाकिस्तान की इस ‘नापाक’ हरकत पर लगाम लगाने के लिए BSF ने भारत-पाकिस्तान सीमा पर एंटी-ड्रोन सिस्टम लगाया है।